आजादी के 75 वर्ष बाद भी सड़क को तरसता गांव कांयछी

जागरण संवाददाता इटावा इटावा। क्षत्रिय स्वाभिमान मंच द्वारा संचालित क्षत्रिय स्वाभिमान समिति ने जिला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:15 PM (IST)
आजादी के 75 वर्ष बाद भी सड़क को तरसता गांव कांयछी
आजादी के 75 वर्ष बाद भी सड़क को तरसता गांव कांयछी

जागरण संवाददाता, इटावा :

इटावा। क्षत्रिय स्वाभिमान मंच द्वारा संचालित क्षत्रिय स्वाभिमान समिति ने जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि आजादी के 75 वर्ष बाद कांयछी गांव में सड़क नहीं है। गांव के लोगों को पैदल ही रास्ता तय करना पड़ता है।

क्षत्रिय स्वाभिमान मंच के अध्यक्ष विकास सिंह भदौरिया उर्फ कुन्नू भैया ने कहा कि क्षत्रिय स्वाभिमान मंच हमेशा गरीबों और जरूरतमंदों के लिए तैयार खड़ा है। जहां भी जरूरत पड़ेगी संगठन का हर सदस्य उसके साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा होगा। जनपद के चकरनगर तहसील के भरेह थाना क्षेत्र के कांयछी गांव में आजादी के 75 वर्ष बाद भी अभी तक सड़क नहीं बनी है। उक्त गांव के लोग परेशानी उठाते हुए पक्की सड़क से लगभग 4.5 किमी पैदल कच्ची पगडंडियों पर चलने के बाद बमुश्किल अपने गांव पहुंच पाते हैं। स्कूल जाने वाले बच्चे एवं महिलाएं पुरुष बरसात के दिनों में काफी दिक्कतों का सामना करते हैं और चोटिल होने का भी खतरा रहता है। उन्होंने बताया कि गांव के बीमार व्यक्तियों को इलाज के लिए शहर में लाने के लिए चारपाइयों पर रखकर गांव के लोग सड़क तक लेकर आते हैं।

गांव वासियों की परेशानी को देखते हुए उक्त गांव में अतिशीघ्र सड़क का निर्माण करवाकर मुख्य धारा में जोड़ने का काम आवश्यक है।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष सतेंद्र भदौरिया, अंजू ठाकुर, महामंत्री सत्ते भदौरिया, दीपू चौहान, मनीष चौहान, अमन, अश्वनी सिंह एडवोकेट, गुड्डू राजावत, प्रतीक सेंगर, वीरपाल सिंह, धन्नू भदौरिया, अमित भदौरिया, अभय सिंह, हंस कुमार सिंह चौहान, मनोज भदौरिया, जितेंद्र सिंह भदौरिया आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी