बिजली विभाग अब वसूली व चेकिग अभियान पर जोर देगा

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना की दूसरी लहर समाप्त हो चुकी है। बिजली विभाग अब वसूली औ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:26 PM (IST)
बिजली विभाग अब वसूली व चेकिग अभियान पर जोर देगा
बिजली विभाग अब वसूली व चेकिग अभियान पर जोर देगा

जागरण संवाददाता , इटावा : कोरोना की दूसरी लहर समाप्त हो चुकी है। बिजली विभाग अब वसूली और चेकिग अभियान पर जोर देगा। विभाग की प्राथमिकता है कि लाइनलास रुकने के साथ वसूली भी हो। जनपद में बिजली विभाग का उपभोक्ताओं पर जो बकाया है उसे वसूल करना पहली प्राथमिकता है।

अधिशासी अभियंता श्रीप्रकाश ने वसूली की तमाम कोशिशों के बाद भी जनपद में बिजली विभाग अपना बकाया नहीं वसूल पाया है। कोरोना की दूसरी लहर में लोगों के बाहर न निकलने से विभाग का राजस्व जमा नहीं हो पा रहा था। ऐसे में ऑनलाइन मोड से बिजली का बिल जमा करने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने आज अशोक नगर, फ्रेंड्स कालोनी इलाकों में खुद चेकिग की।

उन्होंने बताया कि जनपद में बिजली के बिलों के भुगतान की तुलना में खपत अधिक हो रही है। इसकी एक वजह यह है कि लाइनलास अधिक है। शहर में लाइन पार हो या लाइन आर सभी फीडर ऐसे हैं जिन इलाकों में 50 फीसद से अधिक बिजली चोरी हो रही है। खुले तार हटाकर बंच केबल डालने के बाद भी हालात नहीं सुधरे हैं। लोग कटिया डालकर बिजली चोरी कर रहे हैं। ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने मीटर बाइपास कर रखे हैं। इनकी जांच कराई जा रही है।

अधिशासी अभियंता ने बताया कि उपखंड अधिकारी सचिन कुमार व अवर अभियंता सुनील कुमार, हंसराम की टीम ने 164 कनेक्शन चेक करके 60 बकायेदारों के कनेक्शन काट दिए और 10 बकायादारों से बकाया जमा करा लिया।

उपखंड अधिकारी विवेक कुमार सिंह व अवर अभियंता विपिन कुमार श्रीवास्तव, विनय शील हरवंश की टीम ने 179 कनेक्शन चेक करके 55 कनेक्शन काट दिए और 17 पुराने बकायेदारों से बकाया जमा कराके 7 बिजली चोरों पर मुकदमा दर्ज करा दिया।

उपखंड अधिकारी लव कुमार वर्मा व अवर अभियंता नवल किशोर की टीम ने 204 कनेक्शन चेक किये और 60 कनेक्शन काट दिए तथा 5 पुराने बकायेदारों से बकाया जमा कर लिया।

chat bot
आपका साथी