डीएम ने यमुना घाट की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

जासं इटावा नगर पालिका परिषद द्वारा विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। अभियान को बेहतर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:27 PM (IST)
डीएम ने यमुना घाट की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश
डीएम ने यमुना घाट की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

जासं, इटावा : नगर पालिका परिषद द्वारा विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। अभियान को बेहतर बनाने के लिए जिलाधिकारी श्रुति सिंह द्वारा यमुना घाट (टीटी पुलिस चौकी के पास) चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण किया गया। उन्होंने यमुना घाट के किनारे पड़े हुए कूड़े को स्वयं उठाकर सफाई की और सभी लोगों को स्वयं सफाई करने, अपने जीवन में स्वच्छता अपनाने का संदेश दिया।

जिलाधिकारी ने जनमानस का आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग अपने घरों से निकलने वाले कूड़े को सड़क किनारे न फेंके बल्कि कूड़े को निर्धारित स्थान पर ही डालें। इधर-उधर कूड़ा डालने से धीरे-धीरे वह नदियों में चला जाता है, जिससे नदियों का पानी प्रदूषित होता है। इसलिए सभी लोग अपने घरों से निकलने वाले कूड़ा करकट को कूड़ादान में डालें, अपने घरों के आसपास, नालियों की नियमित साफ-सफाई करें, अपने जीवन में स्वच्छता अपनाएं, बीमारियों से बचें। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष नौशाबा खानम, एसडीएम सदर सिद्धार्थ, ईओ अनिल कुमार, फुरकान अहमद, ब्रांड एम्बेसडर स्वच्छ भारत मिशन हरीशंकर पटेल, एनजीओ सहित अन्य अधिकारी व सफाई कर्मी आदि उपस्थित रहे।

सामाजिक एवं मानव सेवा समिति के प्रांतीय अध्यक्ष सौम्य वर्मा, संरक्षक डा. आशीष दीक्षित, प्रांतीय कोषाध्यक्ष संजय वर्मा, नगर अध्यक्ष अभिषेक कटियार ने भी श्रमदान किया। तरनपाल सिंह कालड़ा भी मौजूद रहे।

--

आज होगी रेलवे ट्रैक के नीचे सफाई

सोमवार को विजय नगर से जेल रोड को जोड़ने वाले नाले की सफाई की जाएगी। एसडीएम सदर सिद्धार्थ ने बताया कि यहां पर करीब 150 नगर पालिका के कर्मचारी सफाई अभियान को गति देंगे। उन्होंने बताया कि यह नाला लाइन पार का पानी लाइन आर को निकालता है।

chat bot
आपका साथी