मरीजों की उमड़ी भीड़, बैठने को जगह पड़ी कम

जागरण संवाददाता इटावा जिले में वायरल बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 07:47 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 07:47 PM (IST)
मरीजों की उमड़ी भीड़, बैठने को जगह पड़ी कम
मरीजों की उमड़ी भीड़, बैठने को जगह पड़ी कम

जागरण संवाददाता, इटावा : जिले में वायरल बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज सैकड़ों मरीज वायरल बुखार से पीड़ित आ रहे हैं। अस्पताल में मरीज तो नित्य बढ़ रहे हैं लेकिन उनके बैठने की जगह का अभाव बना हुआ है। मरीजों के तीमारदार व मरीज फर्श पर बैठकर दवा का इंतजार करते देखे गए हैं। डा. बीआर आंबेडकर जिला अस्पताल में गुरुवार को मुख्य रजिस्ट्रेशन काउंटर से 1060 मरीजों ने पंजीयन कराया जबकि 138 मरीजों ने इमरजेंसी से पर्चा बनवाया। इस तरह हर दूसरा मरीज वायरल बुखार से पीड़ित अस्पताल में पहुंचा है। जिला अस्पताल के रिकार्ड में भी 430 मरीजों को वायरल बुखार का उपचार दिया गया। जिसमें 20 मरीजों को गंभीर हालत में भर्ती किया गया है। डा. मनोज कुमार ने बताया कि हर मरीज का रिकार्ड रखा जा रहा है।

130 बच्चों में 2 बच्चे हुए भर्ती जिला अस्पताल के वरिष्ठ शिशुरोग विशेषज्ञ डा. पीके गुप्ता ने बताया कि इस समय बच्चे भी खास कर खांसी, जुकाम व बुखार से पीड़ित आ रहे हैं। गुरुवार को 130 बच्चों को उपचार दिया गया तथा गंभीर हालत में पहुंचे दो बच्चों को भर्ती किया गया है। लैब पर उमड़ी भीड़ इस समय मरीज बुखार को लेकर भयभीत हैं। गुरुवार को सबसे अधिक 60 मरीज डेंगू की जांच कराने पहुंचे जिसमें 15 को संदिग्ध मान कर नमूने जांच के लिए उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्व विद्यालय सैफई भेजे गए हैं।

जिस तरीके से अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढ़ रही है उस हिसाब से मरीजों व तीमारदारों को बैठने की व्यवस्था संभव नहीं हो पा रही है। फिर भी व्यवस्था को ठीक रखने के प्रयास किए जा रहे हैं।

डा. अनिल वर्मा, प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

chat bot
आपका साथी