संडे बाजार में कराई गई कोरोना की जांच

जागरण संवाददाता इटावा सरकार के निर्देश पर अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिक भीड़ वाले हाट-ब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 11:19 PM (IST)
संडे बाजार में कराई गई कोरोना की जांच
संडे बाजार में कराई गई कोरोना की जांच

जागरण संवाददाता, इटावा : सरकार के निर्देश पर अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिक भीड़ वाले हाट-बाजार में भी लोगों की जांच कराई जा रही है। इसी क्रम में जांच टीम ने संडे बाजार व जसवंतनगर के बाजार में लोगों की जांच कराके सेहत को परखा। कोरोना जांच प्रभारी डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि पूर्व निर्देश का पालन करते हुए विभाग द्वारा सबसे अधिक भीड़ जुटाने वाले संडे बाजार में तीन जांच टीमें लगा कर जांच कराई गई है। संडे बाजार में दिल्ली, आगरा, टूण्डला, फीरोजाबाद, मैनपुरी सहित कई अन्य जिलों के व्यापारी बड़ी संख्या में आते हैं। जसवंतनगर की हाट में भी दुकानदारों के साथ ग्राहक भी खूब आते हैं, इसलिए जांच के दायरे में लेकर जांच कराई गई है। इससे कोरोना का उन्मूलन संभव है। इसके साथ ही बिना मास्क घूम रहे लोगों व दुकानदारों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

-------

20 संक्रमित हुए स्वस्थ, 16 नए मिले

जागरण संवाददाता, इटावा : शासन की सख्ती के बाद जिला प्रशासन की सतर्कता से ही रविवार को 20 संक्रमित ने जहां कोरोना से जंग जीती है वहीं 16 नए संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अब जांच का भी दायरा बढ़ा दिया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एनएस तोमर ने बताया कि रविवार को 16 नये संक्रमित मिले हैं जबकि 20 संक्रमित ने कोरोना से जंग जीती है। इस दौरान अशोक नगर गली नं. 7 से एक, अजीतनगर से एक एमएस पुरम से एक, घटिया अजमतअली से एक, रामनगर शिवा कालोनी सहित जिले के विभिन्न भागों से 16 नये संक्रमित मिले हैं। इनमें जैन मंदिर के पास आलमपुर से मिले दो संक्रमित एक ही परिवार से बताए गए हैं।

जिला कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संदीप दीक्षित ने बताया कि रविवार को 16 संक्रमित होम आइसोलेट से व 4 संक्रमित निजी अस्पतालों सहित 20 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

कोरोना जांच प्रभारी डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर सर्विलांस टीमों द्वारा संग्रहीत किए गए 1974 नमूने जांच के लिए उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्व विद्यालय सैफई भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी