सर्किल रेट से चार गुना अधिक मिलेगा मुआवजा

संवाद सूत्र बरालोकपुर इटावा-बरेली मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण के लिए केंद्रीय सड़क परिवह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:12 PM (IST)
सर्किल रेट से चार गुना अधिक मिलेगा मुआवजा
सर्किल रेट से चार गुना अधिक मिलेगा मुआवजा

संवाद सूत्र, बरालोकपुर : इटावा-बरेली मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की टीम डेरा डाले हुए हैं। यहां पर जमीन अधिग्रहण के लिए किसानों को सर्किल रेट से चार गुना अधिक मुआवजा दिया जाएगा। इंजीनियर अजीत सिंह चौधरी व शुभांकर सिंह, लेखपाल राज बहादुर के साथ शुक्रवार को भी सड़क किनारे स्थित गाटा संख्या की नाप करते रहे। लेखपाल लालबहादुर ने प्रत्येक गाटा संख्या की नाप करके इंजीनियरों को पूरी जानकारी उपलब्ध करायी। सड़क पर नंबर भी डाले जा रहे हैं जिसमें यह स्पष्ट है कि किस गाटा संख्या से कितनी भूमि ली जाएगी। उसका उसी हिसाब से मुआवजा मिलेगा।

इंजीनियर अजीत सिंह चौधरी ने बताया कि कृषि क्षेत्र की भूमि का सर्किल रेट से चार गुना अधिक मुआवजा मिलेगा। वहीं आबादी क्षेत्र की भूमि का वर्गफीट में सर्किल रेट से दो गुना मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि चकरोड सरकारी भूमि आदि के बारे में पूरी जानकारी जुटा ली गई है। इस अवसर पर एडीएम कार्यालय के अमीन अवधेश कुमार भी मौजूद रहे।

--------

सड़क चौड़ीकरण होने से यात्रा सुगम होगी

इटावा-बरेली मार्ग के राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित होने के बाद पहली बार सड़क का चौड़ीकरण हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि शुरू से ही यह सड़क खस्ताहाल हालत में रही है। अब चौड़ीकरण से इटावा जाने के लिए जहां सुगमता होगी वहीं बसरेहर में बाईपास बन जाने से जाम से छुटकारा मिलेगा। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से चौपुला कट प्वाइंट होकर बड़ी संख्या में रोजाना वाहनों के आने के कारण इस मार्ग पर वाहनों का लोड बढ़ा है। चौड़ीकरण के बाद सड़क पर चलने में सुगमता होगी और खस्ता हाल सड़क की सूरत भी बदल जाएगी।

chat bot
आपका साथी