बच्चों का तिलक कर स्कूलों में किया गया स्वागत

जागरण संवाददाता इटावा बुधवार से कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कक्षा एक से पांच तक के स्कू

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 06:13 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 06:13 PM (IST)
बच्चों का तिलक कर स्कूलों में किया गया स्वागत
बच्चों का तिलक कर स्कूलों में किया गया स्वागत

जागरण संवाददाता, इटावा : बुधवार से कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कक्षा एक से पांच तक के स्कूल खुल गए। पहले दिन स्कूल जाने पर छोटे बच्चों में काफी उत्साह दिखाई दिया। शिक्षकों में भी उत्साह दिखाई दिया। बच्चों का तिलक करके स्वागत किया गया। आधी क्षमता के हिसाब से ही बच्चों को बुलाया गया था। शहर के सराय दयानत प्राइमरी विद्यालय में प्रधानाध्यापक राधारानी वर्मा ने बच्चों का स्वागत किया। तिलक लगाया और वंदना की। उन्होंने बताया कि पहले दिन 108 में 33 बच्चे आए। बलराम सिंह चौराहा पर स्थित प्राइमरी विद्यालय में प्रधानाध्यापक शमीमा अजीज ने बताया कि पहले दिन 72 में से 35 बच्चे उनके विद्यालय में आए।

बढ़पुरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय नगला भग्ग में विद्यार्थियों के प्रवेश से पूर्व सैनिटाइजेशन कराया गया और बच्चों का स्वागत प्रधानाध्यापक स्वीटी मथुरिया व शिक्षक दिलीप कुमार, पूनम शाक्य, सीमा देवी ने किया।

प्राथमिक विद्यालय नगला मके विकास खंड ताखा में पहले दिन दो पाली संचालित की गईं। दोनों पालियों में बच्चों को रसोइया ने तिलक लगाकर स्वागत किया। विद्यालय के गेट पर शिक्षकों ने बच्चों के हाथों को सैनिटाइज किया। अधिकतर बच्चे मास्क लगाकर आए थे, जो बच्चे मास्क लगाकर नहीं आए थे उन्हें विद्यालय की ओर से मास्क दिया गया। सभी अभिभावकों से सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कराकर विद्यालय में जमा कराया जा रहा है। सहायक अध्यापक आदर्श कुमार श्यामानंद ने बच्चों को कोविड के नियमों के तहत स्कूल आने के लिए प्रेरित किया।

पहली पाली में 62 व दूसरी पाली में 42 कुल 104 बच्चे आए। विद्यालय में 158 बच्चे नामांकित हैं। रसोइया राजाबेटी, चमेली देवी, रेशमा देवी मौजूद रहीं।

--

कक्षा में होगी ठीक से पढ़ाई

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : बलरई प्राइमरी पाठशाला व नगला तौर, घुराहा-पुंछरी प्राथमिक विद्यालय में बच्चों में उत्साह देखा गया। साक्षी, रीना, रश्मि ने बताया कि आनलाइन पढ़ाई सही नहीं हो पाती थी। अब विद्यालय खुल गए हैं तो कक्षा में ठीक से पढ़ाई हो सकेगी। बच्चों ने कहा काफी दिनों बाद स्कूल खुलने पर अच्छा लग रहा है। बच्चों को मास्क लगाकर कक्षा में प्रवेश दिया गया। घुराहा पुंछरी की प्रधानाध्यापक उमा देवी ने बताया कि स्कूल में पहले दिन 40 बच्चे आए। कुल 108 बच्चे स्कूल में हैं। वहीं भरथना के गिरधारीपुरा स्थित पुराना भरथना प्राथमिक विद्यालय में पहले दिन स्कूल पहुंचने वाले बच्चों को तिलक लगाकर व फूल देकर प्रधानाध्यापक संतोष कुमारी ने स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी