प्रवेश द्वार पर ही डस्टबिन में डाले जाएंगे अभ्यर्थियों के मास्क

जागरण संवाददाता इटावा 24 अक्टूबर को दो पालियों में सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:05 PM (IST)
प्रवेश द्वार पर ही डस्टबिन में डाले जाएंगे अभ्यर्थियों के मास्क
प्रवेश द्वार पर ही डस्टबिन में डाले जाएंगे अभ्यर्थियों के मास्क

जागरण संवाददाता, इटावा : 24 अक्टूबर को दो पालियों में सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2021 जनपद के 47 केंद्रों पर होगी। यह परीक्षा पहली पाली में प्रात: साढ़े 09 से साढ़े 11 एवं दूसरी पाली में अपराह्न ढाई से साढ़े चार बजे तक होगी। परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराना संबंधित केंद्र व्यवस्थापकों की जिम्मेदारी होगी। यह निर्देश जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने केंद्र व्यवस्थापकों के साथ आयोजित बैठक में दिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र व्यवस्थापक सभी तैयारियां पूरी कर लें। दिए गए निर्देशों का पालन करें। परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर अभ्यर्थियों की चेकिग की जाए। मास्क लगाकर आने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश द्वार पर मास्क डस्टबिन में डलवाए जाएं और उसे नया मास्क उपलब्ध कराया जाए जिससे डिवाइस आदि छुपा कर ले जाने की संभावना नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों को केवल अंदर प्रवेश पत्र व काला पैन ले जाने की इजाजत होगी। परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व परीक्षा केंद्र का मुख्य द्वार बंद कर दिया जाएगा। सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ-साथ स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की गई है।

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के परीक्षा केंद्र भी बनाए गए हैं। बैठक में सभी उपजिलाधिकारी, एडीआइओएस डा. मुकेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

संवादसूत्र, बकेवर : पीसीएस संवर्ग की परीक्षा इस बार 24 अक्टूबर को जनता कालेज सहित बकेवर के चार कालेजों में होगी। इसमें लगभग डेढ़ हजार परीक्षार्थी बैठेंगे। चारों केंद्रों के लिए एसडीएम चकरनगर को मजिस्ट्रेट बनाया गया है। बकेवर में तीन इंटर कालेज व एक डिग्री कालेज को केंद्र बनाया गया है। जनता कालेज की प्राचार्या डा. नलिनी शुक्ला ने बताया कि उनके यहां 380 परीक्षार्थियों का केंद्र बनाया गया है। जनता विद्यालय इंटर कालेज, बाबूराम सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कालेज, सोबरन सिंह इंटर कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। बाबूराम सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य बेनीराम पाल ने बताया कि उनके यहां 384 परीक्षार्थी बैठेंगे।

chat bot
आपका साथी