इटावा में वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया सांड, पहिया जाम होने के कारण ट्रेन लेट

इटावा के पास वंदे भारत एक्सप्रेस से एक सांड टकरा गया। ट्रेन के पहिए जाम हो गए। ट्रेन करीब आधा घंटा विलंबित हो गई। ट्रेन वाराणसी से नई दिल्ली जा रही थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 11:10 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 11:18 AM (IST)
इटावा में वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया सांड, पहिया जाम होने के कारण ट्रेन लेट
इटावा में वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया सांड, पहिया जाम होने के कारण ट्रेन लेट

इटावा, जेएनएन। देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ दुर्घटना जारी है। ट्रायल के दौरान कई बार छोटे हादसे का शिकार बनी इस ट्रेन में कल इटावा के पास एक सांड टकरा गया। सांड की टक्कर के बाद से ट्रेन के पहिए जाम हो गए। जिससे कल ट्रेन करीब आधा घंटा विलंबित हो गई। ट्रेन वाराणसी से नई दिल्ली जा रही थी।

22435 वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन से सांड टकरा जाने के कारण इसे रोकना पड़ा। गनीमत यह रही कि एक बड़ा हादसा टल गया। यह ट्रेन तेज गति से दिल्ली-हावड़ा ट्रेक पर दौड़ रही थी। रात 8.18 बजे इकदिल व भरथना स्टेशन के मध्य खंभा नंबर 1141/15 पर अचानक सांड इंजन के सामने आ गया और टकरा गया। जानवर के शव के टुकड़े इंजन में फंस गए। ड्राइवर ने तुरंत ब्रेक लगाकर ट्रेन को वहीं पर रोक दिया ओर इंजन में फंसे टुकड़ों को स्टाफ की सहायता से बाहर निकाला। इसी प्रक्रिया में करीब 25 मिनट तक ट्रेन बीच ट्रेक पर रुकी रही। टुकड़े निकल जाने के बाद ट्रेन को धीमी गति से गंतव्य की ओर रवाना किया गया। भरथना के स्टेशन अधीक्षक एमपी सिंह ने बताया कि जानवर के आने से वंदे भारत एक्सप्रेस को रोका गया। इसके पीछे आ रहीं दो मालगाड़ी भरथना स्टेशन पर रोक दी गईं।

टूंडला के पास हुआ था पथराव

नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर कल टूंडला के पास पथराव कर दिया गया। जिससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। एक कोच का शीशा टूट गया। इस घटना में किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। एक यात्री ने घटना की जानकारी ट्वीट कर रेलवे अधिकारियों को दी। ट्रेन सुबह 10 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंची। सेंट्रल स्टेशन निदेशक डा. जितेंद्र सिंह ने ट्रेन का निरीक्षण किया। इस संबंध में कानपुर सेंट्रल स्टेशन के निदेशक ने बताया कि एक शीशा टूटा है। जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय का कहना है कि किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है, एक यात्री ने ट्वीट करके रेल अधिकारियों को सूचना दी थी, इसकी जानकारी है। 

chat bot
आपका साथी