ग्राम पंचायतों में सचिव न होने से विकास पर ब्रेक

संवादसूत्र बसरेहर ब्लाक क्षेत्र की पांच ग्राम पंचायतों में सचिव की तैनाती न किए जाने से ग्राम्य ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:43 PM (IST)
ग्राम पंचायतों में सचिव न होने से विकास पर ब्रेक
ग्राम पंचायतों में सचिव न होने से विकास पर ब्रेक

संवादसूत्र, बसरेहर : ब्लाक क्षेत्र की पांच ग्राम पंचायतों में सचिव की तैनाती न किए जाने से ग्राम्य विकास पर ब्रेक लगा हुआ है। इससे नव निर्वाचित ग्राम प्रधान खाली हाथ बैठे हुए हैं। बारिश के चलते इन ग्रामों की हालत और ज्यादा बदतर हो गई है।

विकासखंड क्षेत्र की 67 ग्राम पंचायतों में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने शपथ भी ले ली और वहां पर पहली बैठक के साथ विकास की योजनाएं भी बना ली गई लेकिन विकासखंड क्षेत्र की पांच ग्राम पंचायत राहिन, शेरपुर बसगंवा, जैतपुर तोताराम, गंगापुरा तथा बख्तियारपुर ऐसी हैं जिनमें अभी तक ग्राम विकास अधिकारी की नियुक्ति नहीं की गई जिस कारण नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान भी क्षेत्र में कोई काम नहीं कर पा रहे हैं। इन सभी सचिव विहीन ग्राम पंचायतों में गंदगी का अंबार जगह-जगह देखा जा रहा है तो वही लगातार हो रही बारिश के कारण कई गलियां गंदे पानी से लबालब भरी हुई है। कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारियां भी नहीं की जा रही है।

इन पंचायतों के नव निर्वाचित ग्राम प्रधान रवीश कुमार, दिनेश कुमार, अवधेश कुमार, स्नेहलता व सुबोधिनी देवी ने बताया है कि हम लोग ग्राम प्रधान तो बन गए लेकिन सचिव ना होने के कारण बैंक में अभी तक खाता ना खुल सका जिस कारण कोई कार्य नहीं कराया जा रहा है। ब्लाक से लेकर जिला मुख्यालय तक के अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई तवज्जो नहीं दी जा रही है। जल्द सचिवों की तैनाती कराई जाए जिससे कि गांव में फैल रही गंदगी व अन्य विकास कार्यों को किया जा सके। एडीओ पंचायत गुरुप्रसाद ने बताया कि इन पांचों ग्राम पंचायतों में सचिवों की नियुक्ति के लिए जिले में फाइल भेजी गई है लेकिन किसी कारणवश अभी तक उनका अनुमोदन ना हो सका। रुके हुए विकास कार्यों को कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी