राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत

जागरण संवाददाता इटावा इटावा जंक्शन के पश्चिमी ओर स्थित रामनगर क्रासिग पर बीती रात उस समय भयावह हादसा हुआ जब तेज रफ्तार से निकल रही 12314 डाउन नई दिल्ली-सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस की टक्कर से बाइक के परखचे उड़ गए और 2

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:05 AM (IST)
राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत
राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत

जागरण संवाददाता, इटावा : इटावा जंक्शन के पश्चिमी ओर स्थित रामनगर क्रासिग पर बीती रात उस समय भयावह हादसा हुआ जब तेज रफ्तार से निकल रही 12314 डाउन नई दिल्ली-सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस की टक्कर से बाइक के परखचे उड़ गए और 28 वर्षीय सवार की दूर गिरकर मौत हो गई। नजदीक का होने से उसकी पहचान हो गई इससे उसके स्वजन मौके पर आ गए, जिनके करुण-क्रंदन से वहां उपस्थित सभी लोग दुखी हुए। घटना से राजधानी एक्सप्रेस जंक्शन पर पांच मिनट रुकी, ओके होने पर रवाना की गई।

रविवार रात 21.17 बजे यह हादसा हुआ। घटना स्थल से थोड़ी दूरी पर थाना फ्रेंड्स कालोनी क्षेत्र के अंर्तगत शिवपुरीशाला मुखिया अड्डा के राधेलाल कुशवाहा का 28 वर्षीय पुत्र शिवकुमार अपनी बाइक से लाइन पार जाने के लिए क्रासिग पर आया। गेट बंद होने पर वहां उपस्थित लोगों के मना करने के बावजूद अप ट्रैक पर पहुंचकर अप ट्रैक पर गुजर रही मुरी एक्सप्रेस के पास होने के लिए डाउन ट्रैक के मध्य बाइक सहित खड़ा हो गया। इसी दौरान डाउन ट्रैक पर राजधानी एक्सप्रेस आ गई जिससे शिवकुमार सिर के बल दूर जा गिरा जबकि बाइक के परखच्चे उड़ गए, जोरदार आवाज होने से वहां भीड़ लग गई। राजधानी के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए इसके बावजूद राजधानी जंक्शन के करीब 400 मीटर की दूरी तय करके प्लेटफार्म पर रुकी। ट्रेन में सवार यात्री भी प्लेटफार्म पर उतरकर जानकारी करने लगे। पांच मिनट में इंजन चेक करने के उपरांत ट्रेन को रवाना किया गया। सूचना पाकर स्टेशन अधीक्षक पीएम मीना, टीआई डीएस मीणा, जीआरपी थाना प्रभारी श्रीकृपालशंकर तथा आरपीएफ एसआइ टीएस चाहर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। बाइक को टुकड़ों के रूप में एकत्रित करके आरपीएफ ने अपने कब्जे में लिया। गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भयावह मंजर देखकर बाइक सवार युवक को ही इस हादसे का जिम्मेदार ठहराया गया। जीआरपी प्रभारी का कहना है कि वहां उपस्थित कई प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बाइक सवार की जल्दबाजी उसकी मौत का सबब बन गई। शव का पोस्टमार्टम कराकर शव उसके स्वजनों को सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी