बार और बेंच न्यायिक प्रक्रिया के पूरक अंग

जागरण संवाददाता इटावा बार और बैंच देश की न्यायिक प्रक्रिया के पूरक अंग हैं और इन दोन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:52 PM (IST)
बार और बेंच न्यायिक प्रक्रिया के पूरक अंग
बार और बेंच न्यायिक प्रक्रिया के पूरक अंग

जागरण संवाददाता, इटावा: बार और बैंच देश की न्यायिक प्रक्रिया के पूरक अंग हैं और इन दोनों के समन्वय और सहयोग से ही न्याय व्यवस्था अपने उद्देश्यों को पाने में सफल होती है। मेरा विश्वास है कि डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी बार और बैंच की गरिमा को बढ़ाने में नए आयाम स्थापित करेगी।

यह उद्गार कचहरी प्रांगण के इंदिरा गांधी पार्क में आयोजित डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन इटावा की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जनपद न्यायाधीश उमेश चन्द्र शर्मा ने व्यक्त किए। उन्होंने समस्त अधिवक्ताओं को भरोसा दिलाया कि उनके स्तर से सभी को बिना विलंब किए पूरा सहयोग मिलेगा। हम दोनों को मिलकर इटावा की न्यायिक गरिमा को उसकी पूर्ववत पहचान के साथ बनाये रखने में सहयोगी बनेंगे।

डीबीए के अध्यक्ष अनिल कुमार गौर ने कहा कि मैं अध्यक्ष नहीं, अपने समस्त अधिवक्ताओं का सेवादार नियुक्त हुआ हूं और चुनाव में मैंने अपना जो 12 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी किया था उसे अपने समय रहते पूरा करने का आपको पक्का दिलाता हूं, महामंत्री देवेंद्र पाल एडवोकेट ने कहा कि बार के वकीलों के हितों के लिये जीजान से जुटे रहेंगे। आलोक कुमार त्रिवेदी पीठासीन अधिकारी एमएसीटी, विष्णु कुमार शर्मा प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय, राजबहादुर सिंह यादव पूर्व महाधिवक्ता तथा विवेक त्रिपाठी एडीजी ने भी अपनी बात रखते हुए नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को शुभकामनाएं दीं। समारोह की अध्यक्षता डीबीए के पूर्व अध्यक्ष चन्द्रशेखर प्रसाद सिंह गौर ने की तथा संचालन अवनीश कुमार यादव एवं विद्याराम भारती ने किया। शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। समारोह में पदाधिकारियों के अलावा अधिकांश सीनियर अधिवक्ता मौजूद थे। एडीजे प्रथम विवेक त्रिपाठी के प्रमोशन पर उन्नाव स्थानांतरण होने पर बार की ओर से उन्हें फूल-मालाओं से लादकर विदा भी किया गया।

chat bot
आपका साथी