बड़े बाबू ने पत्नी को कमरे में कैद कर दी यातनाएं

जासं इटावा अर्चना देवी करवाचौथ पर पति संजीव कुमार की आरती उतार सुखमय दांपत्य जीवन की क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:58 PM (IST)
बड़े बाबू ने पत्नी को कमरे में कैद कर दी यातनाएं
बड़े बाबू ने पत्नी को कमरे में कैद कर दी यातनाएं

जासं, इटावा : अर्चना देवी करवाचौथ पर पति संजीव कुमार की आरती उतार सुखमय दांपत्य जीवन की कामना करती रही और जुल्म सहकर भी उफ तक नहीं की। इंतहा तब हो गयी, जब पति ने तीन दिनों तक कमरे में कैद रखकर अमानवीय यातनाएं देकर उसकी जिदगी को जहन्नुम बना दिया। पति की कैद से मुक्त कराने वाली पुलिस ने यातनाओं की दास्तां सुनी तो द्रवित हो उठी।

यह वाकया थाना फ्रेंड्स कॉलोनी के अजीत नगर का है। पुलिस ने आरोपित पति भूमि संरक्षण विभाग में वरिष्ठ लिपिक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

22 साल के दांपत्य जीवन में जुल्मों की शुरुआत शादी के चार साल बाद ही शुरू हो गई थी। अर्चना देवी ने बताया कि पति का आए दिन शराब पीकर आना और मना पर आग बबूला होकर पीटने का सिलसिला चलता रहा तो यातनाएं सहते रहने की आदत सी हो गई थी। हालांकि दस साल पहले यातनाओं से आजिज आकर शिकायत करने पर पुलिस ने दो बार पति को हिरासत में लिया। लेकिन तब सुधार की उम्मीद में दोनों बार पति को थाने से छुड़ाकर ले गई और कानूनी कार्रवाई नहीं की। लेकिन तीन दिन से सरकारी अवकाश के चलते पति घर पर रहे तो उसको एक कमरे में कैद करके कड़ी निगरानी रखी। गेट पर लोहे की जंजीर लगाकर उसमें करंट प्रवाहित किया गया। बाहर झांकने के लिए सिर्फ एक खिड़की थी। बच्चों से मिलने, उन तक अपना दर्द पहुंचाने के लिए तड़पती रही।

अर्चना बताती है कि पति ने चौथे दिन सोमवार को ममेरे भाई की मौत का बहाना बनाकर विभाग से अवकाश लेकर उसको बंधक बनाए रखा। रात हुई तो छह 10 साल की मझली बेटी रिया ने पानी की बोतल के साथ कपड़े में लपेट कर मोबाइल फोन उस तक पहुंचाया। तब उसने अपनी मां मुन्नी देवी पत्नी स्व. रामदास निवासी ग्राम कुंअरापुर काशीदीन एरवाकटरा औरैया से बात की। मां ने सलाह दी कि तुरंत पुलिस को कॉल करके बताओ, नहीं तो संजीव जान भी ले सकता है। तब सोमवार रात करीब साढ़े 11 बजे एएसपी सिटी प्रशांत कुमार ने मौके पर पहुंचकर उसको मुक्त कराया। एएसपी सिटी ने बताया कि संजीव कुमार अक्सर अपनी पत्नी के साथ शराब के नशे में मारपीट करता था। तीन दिन पूर्व उसने पत्नी को कमरे में बंद कर दिया। खिड़की से खाना देता था। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने उसको मुक्त कराया।

chat bot
आपका साथी