नल लगाने के विवाद में कहासुनी के बाद आगजनी

संवादसूत्र बकेवर लवेदी थाना क्षेत्र के ग्राम नगला हरपाल सिंह में नल लगाने को लेकर दो पक्षों के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 08:16 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 08:16 PM (IST)
नल लगाने के विवाद में कहासुनी के बाद आगजनी
नल लगाने के विवाद में कहासुनी के बाद आगजनी

संवादसूत्र, बकेवर : लवेदी थाना क्षेत्र के ग्राम नगला हरपाल सिंह में नल लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी के बाद एक पक्ष के आरोपितों ने गांव के एक युवक के छप्पर में आग लगा दी। इससे छप्पर के नीचे रखा गृह उपयोग का सामान जलकर नष्ट हो गया।

ग्राम नगला हरपाल निवासी मुकेश बाबू पुत्र अमर सिंह ने थाने में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि एक अक्टूबर की शाम करीब तीन बजे उसके दरवाजे पर ग्राम प्रधान द्वारा रीबोर स्कीम के तहत हैंडपंप लगाकर उसमें ग्रामीणों व राहगीरों के लिए चिलर लगाया जा रहा था। जिसका गड्ढा भी खुदवा दिया गया था। इसका कुछ ग्रामीणों द्वारा विरोध किया गया, जिस पर कहासुनी हुई। बोरिग मशीन भी आकर खड़ी हो गयी थी। तभी गांव के करीब एक दर्जन नामजद आरोपितों ने आकर घर में रखे छप्पर में आग लगा दी। इससे छप्पर व घर में रखा खाद्यान्न, कपडे सहित घर गृहस्थी का दैनिक उपयोग का सामान व मोबाइल फोन तथा छह हजार रुपये नकद जल गए। आग की तेज लपटें देख मशीन पर काम करने आए लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया। ग्रामीणों की मंशा दूसरे स्थान पर हैंडपंप व चिलर लगाने की थी। इसके चलते यह आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने बताया कि इस आगजनी की तहरीर पर जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य निकलकर आएगा, उसी अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

----------

जमीन के विवाद में चली लाठी, चार घायल

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : धरवार गांव में जमीन के विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में एक-दूसरे पर लाठी डंडे व कुल्हाड़ी का इस्तेमाल किया गया। इससे चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को आयुर्विज्ञान विवि सैफई में भर्ती कराया है। दो पक्षों में जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। लेकिन जमीन पर एक पक्ष द्वारा रविवार शाम ट्रैक्टर द्वारा जुताई कराई जा रही थी। इसी दौरान एक दूसरे से कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से नोंक-झोंक होने लगी। इसी दौरान दोनों पक्षों में लाठी डंडे व कुल्हाड़ी चलने लगे। जमकर मारपीट हुई और रक्तरंजित भी हुए। लेकिन दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर हमला करते रहे। घटना से क्षेत्र में अ़फरातफरी मच गई। मारपीट में हरिशंकर, राज किशोर, प्रदीप, रोहित निवासीगण धरवार घायल हो गए। बताया गया है कि चारों घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें आगरा रेफर किया गया है।

---------------

मारपीट का मुकदमा

संवाद सहयोगी, भरथना : कस्बा के मोहल्ला बृजराज नगर निवासी अजीत उर्फ सोनू ने अपने ही मोहल्ले निवासी एक युवक के खिलाफ मारपीट करने की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई। ग्राम गंसरा निवासी श्याम करन सिंह पुत्र रामनाथ ने अपने ही ग्राम निवासी करन सिंह पुत्र सोबरन सिंह के विरुद्ध मारपीट करने का मामला दर्ज कराया। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से रूबी पत्नी करन सिंह ने अपने साथ हुई मारपीट का प्रार्थना पत्र थाने में देकर कार्रवाई की मांग की है। दूसरी ओर कस्बा के मोहल्ला पुराना भरथना निवासी रनवीर सिंह ने थाना पुलिस को सौंपे प्रार्थना पत्र में बताया है कि नगला डरू निवासी उसकी पुत्री के ससुरालीजन द्वारा बैंक पासबुक की बात को लेकर उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। स्कूल आते जाते समय नामजद युवकों द्वारा छेड़खानी की शिकायत की।

chat bot
आपका साथी