कोटा डीलर से रंगदारी मांगने पर कथित पत्रकार गिरफ्तार

जासं इटावा पछायगांव थाना पुलिस ने राशन डीलर से दो लाख रुपये की रंगदारी की मांग करने व

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 09:02 PM (IST)
कोटा डीलर से रंगदारी मांगने पर कथित पत्रकार गिरफ्तार
कोटा डीलर से रंगदारी मांगने पर कथित पत्रकार गिरफ्तार

जासं, इटावा : पछायगांव थाना पुलिस ने राशन डीलर से दो लाख रुपये की रंगदारी की मांग करने वाले कथित पत्रकार को फर्जी आईडी सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस उसके दो साथियों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है। पुलिस ने राशन डीलर की तहरीर पर तीनों आरोपितों के खिलाफ रंगदारी, धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उपयोग करने व ब्लैक मेलिग की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि 27 सितंबर को इंटरनेट मीडिया के जरिये जनपदीय इंटरनेट मीडिया सेल को पछायगांव क्षेत्र के राशन डीलर गणेश मिश्रा पुत्र केदारनाथ निवासी लखनपुर थाना पछायगांव की तरफ से कथित पत्रकार द्वारा दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने के संबंध में प्रार्थनापत्र प्राप्त हुआ था। जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए इंटरनेट मीडिया सेल द्वारा उच्चाधिकारियों एवं संबंधित थाना को प्रार्थना पत्र के संबंध में अवगत कराया गया। इसके साथ ही राशन डीलर ने उसी दिन थाना पछायगांव पहुंचकर बताया कि तथाकथित पत्रकार विनय यादव निवासी मोहल्ला लालपुरा, सनत तिवारी व एक अन्य प्रकाश शुक्ला निवासी सराय भगत थाना पछायगांव द्वारा 15 अगस्त से लगातार उनकी दुकान से पांच हजार रुपये प्रति माह की रंगदारी मांगी जा रही है। नहीं देने पर फर्जी खबर चलाकर दुकान सीज करवाने की धमकी दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि रंगदारी का मामला गंभीरता से लेकर उनके आदेश पर थाना पछायगांव में तीनों आरोपितों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। 29 सितंबर को थानाध्यक्ष बेचन कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने कथित पत्रकार विनय यादव को मुखबिर की सूचना पर जैतपुरा तिराहा पछायगांव से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक दैनिक समाचार पत्र की फर्जी प्रेस आईडी बरामद की गई। उसके दो साथियों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी