इटावा---इटावा-मैनपुरी मार्ग पर खत्म होगी अंडरपास में जलभराव की समस्या

गौरव डुडेजा इटावा इटावा-मैनपुरी मार्ग पर बने मैनपुरी रेलवे क्रासिग पर अंडरपास में लगा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:15 PM (IST)
इटावा---इटावा-मैनपुरी मार्ग पर खत्म होगी अंडरपास में जलभराव की समस्या
इटावा---इटावा-मैनपुरी मार्ग पर खत्म होगी अंडरपास में जलभराव की समस्या

गौरव डुडेजा, इटावा

इटावा-मैनपुरी मार्ग पर बने मैनपुरी रेलवे क्रासिंग के अंडरपास में जलभराव की समस्या पर जिला प्रशासन व रेलवे ने पानी निकासी के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली है। प्रशासन ने नगर पालिका को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। अंडरपास के लाइन पार इलाके के करीब एक दर्जन मुहल्लों के लिए नाले बनाए जाएंगे। शासन से धन अगर न मिला तो नगर पालिका को प्राप्त होने वाले वित्त आयोग के फंड से नालों का निर्माण होगा। इस संबंध में सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया, सदर विधायक सरिता भदौरिया के साथ जिलाधिकारी श्रुति सिंह की बैठक भी हो चुकी है।

कार्ययोजना के अनुसार लाइनपार के मोहल्लों रणवीर नगर, एचएन नगर, शांति कालोनी, मैनपुरी फाटक के दोनों साइड, सूत मील कालोनी सहित करीब एक दर्जन मुहल्लों के पानी की निकासी के लिए चरणबद्ध तरीके से नालों का निर्माण होगा। नाले बनने के बाद इन मुहल्लों का पानी अंडरपास में आना बंद हो जाएगा। नगर पालिका को कम से कम दो पंप चलाने के निर्देश दिए गए हैं। नगर पालिका ने अंडरपास में अभी चार पंप लगा रखे हैं, जिनमें अभी एक पानी निकासी के लिए चल रहा है। अगर दो पंप चलना शुरू हो जाएंगे तो पानी तेजी के साथ बाहर आ सकेगा। रेलवे अंडरपास के ऊपर बनाएगा शेड

सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया ने अंडरपास में जलभराव की समस्या को देखते हुए रेलवे के अधिकारियों से पुल के ऊपर शेड बनाने के कहा है। रेलवे ने इस पर सहमति भी जता दी है। पुल के दोनों तरफ पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले कम चौड़े हैं, इन्हें चौड़ा करने के लिए नगर पालिका को कहा गया है ताकि बारिश का पानी तेजी के साथ निकल सके।

-----

90 करोड़ रुपये की कार्ययोजना बनाकर शासन को भेजी गई है। अगर शासन से धन नहीं मिलता है तो नगर पालिका वित्त आयोग से मिलने वाले धन से नालों का निर्माण कराएगी। इस संबंध में नगर पालिका को निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही काम शुरू होगा।

श्रुति सिंह, जिलाधिकारी

-------

रेलवे को अंडरपास में पानी न भरने देने के लिए पुल के ऊपर टिन शेड बनाने को कहा गया है। इससे पानी कम मात्रा में पुल के अंदर आएगा। पुल के दोनों तरफ की नालों को भी चौड़ा करने के लिए कहा गया है ताकि पुल के ऊपर से आने वाला पानी नीचे न आए और तेजी से निकल जाए।

प्रो. रामशंकर कठेरिया, सांसद

chat bot
आपका साथी