महिलाओं के कानूनी अधिकारों के बारे में बताया

जागरण संवाददाता इटावा मंगलवार को साईं उत्सव गार्डन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्व

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:44 PM (IST)
महिलाओं के कानूनी अधिकारों के बारे में बताया
महिलाओं के कानूनी अधिकारों के बारे में बताया

जागरण संवाददाता, इटावा : मंगलवार को साईं उत्सव गार्डन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारतीय योग संस्थान के सहयोग से योग शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर प्राधिकरण के सचिव जसवीर सिंह यादव व न्यायिक मजिस्ट्रेट संदीप सिंह ने महिलाओं के कानूनी अधिकारों के बारे में बताया। निशुल्क कानूनी सहायता हेतु प्रक्रिया और सेवाएं प्राप्त करने वाले पात्रों के बारे में जानकारी दी। विधिक सेवा प्राधिकरण के उद्देश्यों को बताया। मुख्य अतिथि जनपद न्यायाधीश उमेश चंद शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत समाज के निचले व्यक्ति तक निशुल्क कानूनी सहायता पहुंचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इस अवसर पर सभी अधिकारियों ने साधकों के साथ योग व प्राणायाम किया। संचालन डा. श्रीकांत जिला प्रधान भारतीय योग संस्थान ने किया। योग साधन डा. वीके मिश्रा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कुसुम मिश्रा ने योग गीत के माध्यम से योग के फायदों को बताया। प्रो. आरके अग्रवाल, रुचि मेहरोत्रा, राकेश बाबू ने अतिथियों को योग साहित्य भेंट किया। अवधेश कुमार, बृजेश सिंह, रामप्रकाश चित्रवंशी, अवनीश मोहन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी