वायरल फीवर के 520 मरीज पहुंचे अस्पताल

फोटो 12 जागरण संवाददाता इटावा डेंगू व वायरल फीवर के मरीज बड़ी संख्या में जिला अस्पत

JagranFri, 22 Oct 2021 06:36 PM (IST)
वायरल फीवर के 520 मरीज पहुंचे अस्पताल

फोटो : 12

जागरण संवाददाता, इटावा : डेंगू व वायरल फीवर के मरीज बड़ी संख्या में जिला अस्पताल पहुंचे। वायरल फीवर के 520 मरीज अस्पताल में आए।

डा. बीआर आंबेडकर जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. एमएम आर्या ने बताया कि इस समय 33 मरीज बुखार के भर्ती हैं जबकि 669 मरीजों ने ओपीडी से उपचार लिया है। एलाइजा जांच में 6 मरीज डेंगू के पाये गये हैं। शुक्रवार को मुख्य रजिस्ट्रेशन काउंटर से 1052 मरीजों ने पर्चा खरीदा, इमरजेंसी से 148 मरीजों ने पर्चे लेकर उपचार लिया। जिला अस्पताल के वरिष्ठ शिशु रोग चिकित्सक डा. पीके गुप्ता का कहना है कि उनके पास भी 125 से अधिक बच्चे इलाज को आये तथा डेंगू से भयभीत होकर 150 मरीज जांच कराने पहुंचे जिनके नमूने जांच के लिए उप्र आयुर्विज्ञान विश्व विद्यालय सैफई भेजे जा रहे हैं।

जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को जागरूक करते हुए सीएमएस ने कहा कि मरीज किसी भी तरह से घबराएं नहीं चिकित्सक की सलाह पर नियमित दवाएं लेते रहें आराम मिलेगा। अपने आस-पास स्वच्छता रखें, बीमारी से बचने का यह एक मूलमंत्र है। डा. एमएम आर्या

सीएमएस

----------

शहर के तीन वार्डों में किया दवा का छिड़काव

जागरण संवाददाता, इटावा : जिले के साथ तेजी से गांवों में फैल रहे वायरल व डेंगू के प्रति आम लोगों को जागरूक करने तथा बीमारी को नियंत्रित करने के लिए सीएमओ डा. भगवानदास के निर्देश पर जिला मलेरिया अधिकारी लक्ष्मी कांत पांडेय की टीम ने शहर के तीन वार्डों में मच्छर नाशक दवा का छिड़काव कराकर मरीजों को दवाएं दीं।

उन्होंने बताया कि मलेरिया अधिकारी नीरज दुबे व आशीष राणा के नेतृत्व में शहर के शाहग्रान, सिविल लाइन व अशोक नगर मुख्य मार्ग पर अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने शाहग्रान से 20 मरीजों का स्लाइड बनाकर 28 मरीजों को दवाएं दीं। टीम ने गलियों व नालियों में दवा का छिड़काव कराया। भाजपा नेता गगन चतुर्वेदी की शिकायत पर टीम ने मुख्य रोड अशोक नगर के नाले व नालियों में मच्छर नाशक दवा का छिड़काव करा दिया। सिविल लाइन में अभियान चलाया और डेंगू पीड़ित परिवारों को दवाएं दीं। इस दौरान शहर के तकरीबन दो दर्जन से अधिक कूलरों का लार्वा नष्ट कराया तथा एंटी लार्वा का छिड़काव कराकर मरीजों को राहत प्रदान की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.