नई मंडी से रवाना हुई बसरेहर की 217 पोलिग पार्टियां

संवादसूत्र बसरेहर विकास खंड क्षेत्र की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:44 PM (IST)
नई मंडी से रवाना हुई बसरेहर की 217 पोलिग पार्टियां
नई मंडी से रवाना हुई बसरेहर की 217 पोलिग पार्टियां

संवादसूत्र, बसरेहर : विकास खंड क्षेत्र की 8 न्याय पंचायतों की 67 ग्राम पंचायत के 217 पोलिग बूथ पर इटावा नवीन कृषि उत्पादन मंडी परिसर से 217 पोलिग पार्टियों को रवाना करने की प्रक्रिया रविवार की सुबह से ही प्रारंभ हो गई थी जो अपराह्न तीन बजे तक चली। हर पोलिग पार्टियों के 4 सदस्य पंचायत चुनाव में मतदान की प्रक्रिया को संपन्न कराने में अपना योगदान देंगे।

परियोजना निदेशक व बसरेहर बीडीओ उमाकांत त्रिपाठी ने बताया कि सुबह से ही पंचायत चुनाव के मतदान के लिए पार्टियों को रवाना करने का कार्य शुरू कर दिया गया था। हर पार्टी को मतदाता संख्या के तहत मतपत्र मतपेटिकाएं दी गई हैं। पुलिस अभिरक्षा के माध्यम से सभी पार्टियों को पोलिग बूथ तक पहुंचाया जाएगा जो सोमवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान परिसर में आने वाले मतदाताओं का मतदान कराने के बाद पुलिस के साथ इसी स्थान पर वापसी करेंगे। बसरेहर विकास खंड क्षेत्र का नया मतगणना स्थल बनाया गया है, अधिकारियों की देखरेख में सभी मतपेटियों की सुरक्षा की जाएगी।

-------

बगैर मास्क के नहीं डाल सकेंगे वोट

पोलिग बूथ पर पार्टी को रवाना करने के दौरान नवीन मंडी पर काफी संख्या में भीड़ उपस्थित हो गई थी जिस पर 8 न्याय पंचायतों को पार्टियां बांटने को लेकर हर टेबल पर काफी बड़ी तादाद में भीड़ लगी हुई थी जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह, सदर एसडीएम सिद्धार्थ ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया और कोविड-19 की गाइडलाइन फॉलो करने के लिए अधिकारियों को प्रेरित करते हुए सभी मौके पर पहुंचे मतदान कराने के लिए आए हुए पीठासीन अधिकारी वह मौके पर मौजूद कर्मचारियों को कोविड.19 गाइडलाइन की जानकारी दी गई और उन्होंने बताया कि मतदान स्थल पर जो भी मतदाता आएगा वह बिना मास्क के पोलिग बूथ के अंदर नहीं जाएगा और अगर ऐसा कोई मतदाता आता है तो बिना मास्क के उसको वोट डालने के लिए भी अनुमति नहीं है इसलिए सभी लोगों को जागरूक करें और मतदान स्थल पर सेनेटाइजर और मास्क के बिना पोलिग बूथ पर किसी को भी प्रवेश न करने दें।

chat bot
आपका साथी