रोडवेज की बसों से आए 10 हजार यात्री

जागरण संवाददाता इटावा दीपावली मनाने इस साल काफी संख्या में लोग अपने-अपने घरों पर आए। इट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 06:36 PM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 06:36 PM (IST)
रोडवेज की बसों से आए 10 हजार यात्री
रोडवेज की बसों से आए 10 हजार यात्री

जागरण संवाददाता, इटावा : दीपावली मनाने इस साल काफी संख्या में लोग अपने-अपने घरों पर आए। इटावा क्षेत्र की रोडवेज बसों से बीते बुधवार को करीब 10 हजार यात्री आए, जबकि ट्रेनों तथा निजी बसों के माध्यम से भी काफी संख्या में लोगों का आवागमन हुआ। गुरुवार को सुबह दस बजे तक लोगों का आना बना रहा है। इससे रेलवे-बस स्टेशन पर भीड़ का माहौल रहा।

कोरोना काल के चलते बीते साल पर्वो पर आवागमन ज्यादा नहीं हुआ था, दूरदराज के महानगरों में कार्य करने वाले अधिकांश लोग अपने पैतृक घरों पर ही थे। इस साल कोरोना संक्रमण पर काफी हद तक अंकुश लगने से मुम्बई, अहमदाबाद, सूरत, पंजाब, दिल्ली-हरियाणा सहित अन्य महानगरों में परिवार सहित कार्य करने वाले दीपावली पर्व पर काफी संख्या में घरों पर आए। क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम बीपी अग्रवाल ने बताया कि बीते बुधवार को समूचे क्षेत्र में करीब 10 हजार यात्री अधिक आए। रोजाना करीब 36 हजार यात्री आवागमन करते हैं, बीते दिवस 46 हजार से अधिक यात्री आए इससे 48 लाख रुपये के स्थान पर 67.50 लाख रुपये की आय हुई। किसी भी यात्री को सफर में असुविधा नहीं हुई।

टूरिस्ट बसों को काफी मुनाफा

कोरोना काल के चलते रेलवे ने अभी भी सीमित संख्या में यात्री ट्रेनों का परिचालन करा रखा है। दीपावली से छठ पर्व को लेकर रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों को दिल्ली से बिहार, असम और हावड़ा तक परिचालन करा रही है। अधिकांश स्पेशल ट्रेनों के इटावा जंक्शन पर ठहराव न होने से इसका भरपूर लाभ दिल्ली से कानपुर के मध्य आवागमन करने वाली करीब एक हजार से अधिक टूरिस्ट बसों ने उठाया। एक-एक बस में 100 से अधिक यात्री सवार हुए। इससे टूरिस्ट बसों के संचालकों को काफी मुनाफा हुआ।

गांवों के लिए दौड़े आटो

दूरदराज से लोग इटावा आ गए लेकिन गांव जाने के लिए संसाधन की तलाश करनी पड़ी। कुछ के तो निजी वाहन उनको लेने आ गए लेकिन जिन पर वाहन नहीं थे वे आटो के माध्यम से गांव गए। इससे आटो स्टैंडों पर तड़के से अपराह्न तक यात्रियों की भीड़ नजर आई।

chat bot
आपका साथी