श्याम विहार कालोनी में दो फुट कम हुआ जलभराव

शहर के मुहल्ला श्याम विहार कालोनी में पांचवें दिन दो फुट तक जलभरा

JagranMon, 26 Jul 2021 02:21 AM (IST)
श्याम विहार कालोनी में दो फुट कम हुआ जलभराव

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के मुहल्ला श्याम विहार कालोनी में पांचवें दिन दो फुट तक जलभराव का स्तर कम हुआ है। हालांकि ईसन नदी के उफान में ज्यादा कमी नहीं आई है। रविवार को भी अधिकारियों ने मुहल्ले में पहुंचकर जलभराव का निरीक्षण किया। मुहल्ले में रहने वाले लोग बिजली सप्लाई सुचारू कराने की मांग कर रहे हैं। मगर जलभराव होने के कारण विद्युत विभाग के अधिकारी बिजली सप्लाई चालू नहीं कर रहे हैं।

श्याम विहार कालोनी में पांचवें दिन भी लोगों के लिए आफत बरकरार रही। पूरी तरह से जलभराव खत्म होने के कारण लोग अपने घरों में रह नहीं पा रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने लोगों के ठहरने के लिए स्कूल में व्यवस्था की है। अंडर ग्राउंड बने मकानों में रहने वाले लोगों को सबसे अधिक परेशानी हो रही है। पानी भरने के कारण उनका सामान भी खराब हो रहा है। ऐसे में लोग प्रशासन से जल्द जलभराव खत्म कराने की मांग कर रहे हैं। वहीं मुहल्ले में रहने वाले लोग पांच दिन से बिजली सप्लाई बाधित होने के कारण परेशान दिखाई दे रहे हैं। जिसे लेकर वे अधिकारियों से सप्लाई चालू कराने की मांग कर रहे हैं। मगर विद्युत विभाग के अधिकारी जलभराव के कारण हादसा होने को लेकर सप्लाई सुचारू नहीं कर रहे हैं। वहीं एसडीएम सदर अलंकार अग्निहोत्री ने बताया कि ईसन नदी के उफान में कमी आई है। जिसके कारण मुहल्ले में करीब दो फुट तक जलभराव कम हुआ है। सोमवार तक पूरी तरह से जलभराव खत्म कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

--------

विद्युत विभाग की टीम कर रही निरीक्षण

श्याम विहार कालोनी में कम हुए जलभराव के बाद लोग विद्युत सप्लाई शुरू कराने की लगातार मांग कर रहे हैं। ऐसे में एसडीएम सदर ने बताया कि जिन जगहों पर जलभराव नहीं है। उन घरों में बिजली सप्लाई करने के लिए विद्युत विभाग को कहा गया है। चार घंटे के अंतराल पर विद्युत विभाग की टीम को मुहल्ले में निरीक्षण करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। जलभराव खत्म होते ही विद्युत सप्लाई पूरी तरह से सुचारू कराई जाएगी।

-------

सड़क धंसने से बड़ी परेशानी

मुहल्ले में जलभराव होने के कारण सड़कें भी धसने लगी हैं। अधिकांश सड़कें पानी के कारण धंस गई हैं। इस कारण लोग वाहन से सामान लेकर भी इधर से उधर आ जा नहीं पा रहे हैं। हाल ही में बनी हुई सड़कों में भी कई जगहों पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। जो लोगों के लिए मुसीबत बन रहे हैं।

----

बोले लोग

प्रशासन की तरफ से जलभराव खत्म करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। मुहल्ले में खुद ही जलभराव कम हो रहा है।

--मोहित कुमार

---

पांच दिन से लगातार जलभराव होने के कारण लोग पलायन करने को मजबूर हैं। पानी में बच्चों के डूबने को लेकर लोग सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं।

--अमरपाल सिंह

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.