दो घंटे की बारिश से गर्मी में राहत

शहर में नाले ओवरफ्लो होने से आफत हाईवे पर भी जलभराव दुकानों में घुसा पानी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:48 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:48 AM (IST)
दो घंटे की बारिश से गर्मी में राहत
दो घंटे की बारिश से गर्मी में राहत

जासं, एटा: शहर के अंदर हुई दो घंटे की बारिश के बाद चारों तरफ जलभराव के हालात बन गए। गली मुहल्लों के साथ ही हाईवे किनारे पर भी नाले ओवरफ्लो होने से अच्छा खासा जलभराव हो गया। बारिश थमने के बाद पानी में होकर गुजरते हुए दिखाई दिए। वहीं तापमान में गिरावट होने से लोगों को गर्मी में राहत मिली।

तीन दिन बाद फिर से शहर में मंगलवार को झमाझम बारिश हुई। दो घंटे तक हुई बारिश से शहर के अंदर रहने वाले लोगों को गर्मी में राहत मिली, मगर जलभराव होने के कारण लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

शहर के आगरा रोड, शिकोहाबाद रोड, ठंडी सड़क, रेलवे रोड, घंटाघर, हाथी गेट बाजार के साथ ही हाईवे किनारे नाले ओवरफ्लो होने के कारण अच्छा खासा जलभराव हो गया। सड़क किनारे हुए जलभराव के कारण बारिश का पानी लोगों की दुकानों तक पहुंच गया। इससे लोगों का दुकान के अंदर रखा सामान भीग गया। दुकानदारों का नुकसान हो गया। बारिश होने के वक्त तक शहर के अंदर सड़कों पर वाहनों का आवागमन भी बंद रहा। सीवर लाइन के कारण हालात अधिक खराब: शहर मे जिन जगहों पर सीवर लाइन पड़ने का काम हो रहा है। उन जगहों पर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर के जीटी रोड अलीगंज तिराहा से कैलाशगंज तक कीचड़ हो गया। कुछ जगहों पर सड़क भी धंस गई। श्याम बिहारी कालोनी में बिगड़े हालात: फिर बारिश के बाद मुहल्ला श्याम बिहार कालोनी हालात खराब हो गए। मुहल्ले में जलभराव खत्म पर घर छोड़कर बाहर गए लोग वापस होने के लिए प्रयास कर रहे थे, लेकिन बारिश ने उन्हें फिर से घर वापसी का मौका नहीं दिया है। ऐसे में लोग फिर से ज्यादा जलभराव होने को लेकर परेशान दिखाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि मुहल्ले में नदी का पानी न घुस सके। इसके लिए प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं। ऐसे में यदि फिर से तेज बारिश होती है तो हालात पहले से ज्यादा खराब हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी