बारिश से राहत, जलभराव से आफत

बारिश से राहत जलभराव से आफत शहर की तंग गलियों में तालाब जैसा नजारा ठंडी सड़क पर फंसे वाहन लोग रहे परेशान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2019 06:31 AM (IST)
बारिश से राहत, जलभराव से आफत
बारिश से राहत, जलभराव से आफत

एटा, जागरण संवाददाता। शनिवार को हुई तेज बारिश ने गर्मी से तो राहत दी, लेकिन जगह-जगह जलभराव से लोगों के लिए आफत पैदा हो गई। शहर की तंग गलियां पानी भरने से ताल-तलैया सी नजर आने लगीं। जबकि टूटी सड़कों पर भी यही मंजर देखने को मिला। बारिश के दौरान वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। सबसे ज्यादा दुर्दशा ठंडी सड़क पर देखी गई। पानी से भरे गड्ढों में तमाम वाहन फंस गए।

शनिवार को सुबह से काफी गर्मी थी। 10 बजे भारी उमस के कारण लोगों में बेचैनी रही। सड़कों पर धूल उड़ रही थी, शाम 4 बजे तक उमस बरकरार रही। इसके बाद अचानक बादल घिर आए और तेज बारिश होने लगी। जिसके चलते सड़कों पर वाहन रेंगते हुए चल रहे थे। ठंडी सड़क पर गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिनमें पानी भरने के कारण वे टापू से नजर आने लगे। ऑटो और ई-रिक्शा इन गड्ढों में फंस गए, लोगों को वाहन निकालने के लिए धक्के लगाने पड़े। यह स्थिति जब भी बारिश होती है तभी सामने आती है।

कई महीने हो गए, लेकिन सड़क यूं ही टूटी पड़ी है। शहर के मुहल्ला महाराणा प्रताप नगर, भगीपुर, प्रेम नगर, किदवई नगर, कृष्णा नगर, दिनेश नगर, इस्लाम नगर, नगला पोता, कैलाशगंज, पीपल अड्डा, वनगांव, घंटाघर, शहर कोतवाली, मेहता पार्क, हाथी गेट, जीआईसी कालोनी, हाजीपुरा आदि मुहल्लों में जलभराव के कारण लोगों को निकलने में कठिनाई हुई। दूसरी तरफ बारिश के कारण नाले-नालियां उफान पर थे, नालों का कीचड़ सड़कों पर पसर गया और गंदगी दिखाई देने लगी। शहर में कई कूड़ाघरों से कचरा नहीं उठाया गया था, वह पानी में बहता दिखाई दिया। गनीमत यह रही कि बारिश शाम के समय हुई, अगर यही दोपहर का समय होता तो स्कूली बच्चों के वाहन भी गड्ढों में फंसे नजर आते।

chat bot
आपका साथी