मतदाता आज लिखेंगे प्रत्याशियों का भाग्य

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान आज होगा। जिला पंचायत के 30 वार्ड में चुनाव होगा। 757 क्षेत्र पंचायत सदस्य 575 ग्राम प्रधान और 7265 ग्राम पंचायत सदस्य भी चुने जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:51 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:51 AM (IST)
मतदाता आज लिखेंगे प्रत्याशियों का भाग्य
मतदाता आज लिखेंगे प्रत्याशियों का भाग्य

जागरण संवाददाता, एटा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को वोट डाले जाएंगे। 12,14,464 मतदाता सोमवार को 1,089 मतदान केंद्रों पर प्रत्याशियों का भाग्य लिखेंगे। 757 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 575 ग्राम प्रधान और 7265 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए भी मतदान होगा। सभी पोलिग पार्टियां रविवार शाम तक केंद्रों पर पहुंच गईं।

जनपद में 19 अप्रैल को प्रात: सात से शाम छह बजे तक ग्राम प्रधान, सदस्य ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान होगा। इसके लिए पोलिग पार्टियां एमएचएच डिग्री कालेज अवागढ़, मण्डी समिति जलेसर, राष्ट्रीय इण्टर कालेज निधौलीकलां, विकासखण्ड कार्यालय सकीट, द्रोपा देवी इण्टर कालेज मारहरा, विकासखण्ड कार्यालय शीतलपुर, टीडी पब्लिक स्कूल अलीगंज और विकासखण्ड कार्यालय जैथरा से अपने मतदेय स्थलों पर पहुंच गईं।

डीएम डा. विभाचहल और एसएसपी उदय शंकर सिंह ने इस दौरान पोलिग पार्टी रवानगी स्थल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मौजूद मिले अधिकारियों, कर्मचारियों एवं पोलिग पार्टी को सख्त हिदायत दी कि सौंपे दायित्वों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन किया जाए। डीएम ने सख्त निर्देश दिए कि मतदान केंद्र पर यदि किसी अराजकतत्व, प्रत्याशी या उसके समर्थक द्वारा सरकारी संपत्ति, पोलिग पार्टी, वाहन अथवा अन्य व्यवस्था को क्षतिग्रस्त किया जाता है, अथवा रीपोल की स्थिति उत्पन्न होती है तो संबंधित के खिलाफ अपराधिक केस दर्ज करते हुए एनएसए व गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही केंद्र पर मतदान संपन्न कराने में हुए प्रशासनिक, पुलिस सहित समस्त व्यय की वसूली संबंधित व्यक्ति और उसके समर्थकों से की जाएगी। इसके अलावा सभी मतदाता मास्क लगाकर बूथ पर वोट डालने आएं, बिना मास्क के कोई भी मतदाता वोट नहीं डाल सकेगा। प्रत्येक मतदान केंद्र पर कोविड-19 की गाइडलाईन का पालन कराया जाएगा। मीडिया कर्मियों के आइकार्ड ही पास

एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र एवं एएसपी ओपी सिंह ने बताया कि मीडियाकर्मी अपने मीडिया संस्थान का आइडी कार्ड लेकर मतदान केंद्र पर जा सकते हैं। कितु बूथ के अंदर जाने की अनुमति किसी को भी अनुमति नहीं होगी। मीडिया के लोगों पर कवरेज करने में कोई पाबंदी नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी