जलेसर के भ्याऊ गांव में जलभराव से ग्रामीण परेशान

जलभराव के कारण मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ा नहीं हो पा रही सफाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 05:42 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 05:42 AM (IST)
जलेसर के भ्याऊ गांव में जलभराव से ग्रामीण परेशान
जलेसर के भ्याऊ गांव में जलभराव से ग्रामीण परेशान

संसू, जलेसर(एटा): भ्याऊ गांव में गलियों मं जलभराव है। पानी भरने के कारण लोग रास्ते से नही निकल पा रहे हैं। इतना ही नहीं जलभराव के कारण मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ने से लोग परेशान हो रहे हैं। इन दिनों बुखार का दौर चल रहा है और गांव में सफाई नहीं हो पा रही।

संचारी रोगों की दस्तक शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक पहुंच रही है। गांव में जलभराव होने के कारण लोग बीमारियां फैलने को लेकर परेशान हैं। भ्याऊ गांव में गलियों के अंदर काफी जलभराव हो गया है। इस कारण लोग रास्ते से गुजर नहीं पा रहे। सफाई न होने के कारण गांव की नालियां भी चोक हो गई हैं। इस कारण पानी की समुचित तरीके से निकासी नहीं हो पा रही है। सफाई कर्मचारी के न आने की ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की है। इसके बाद भी गांव में सफाई कर्मचारी की तैनाती नहीं हो सकी है। गांव के मार्गों पर दो फुट तक पानी भरा है। कई बार शिकायतें भी की गईं, वहीं एडीपीआरओ मनोज कुमार ने बताया कि गांव में सफाई कर्मचारी न पहुंचने की जानकारी नहीं है। जल्द ही सफाई कर्मचारी की तैनाती कर समस्या का समाधान कराया जाएगा।

-----

सफाईकर्मी बनी लिपिक

जलेसर के गांव भ्याऊ पर महिला सफाई कर्मचारी की तैनाती है। जिनको एडीओ पंचायत ने अपने कार्यालय में संबंद्ध कर लिया है। ऐसे में सफाई कर्मचारी लिपिक का काम कर रही हैं और ग्राम पंचायत में सफाई व्यवस्था चौपट हो रही है। जानकारी होने पर भी संबंधित अधिकारी इस पर कोई गौर नहीं कर रहे हैं। गांव में दो फुट तक मार्गो पर जलभराव है। बारिश के वक्त जलभराव अधिक होने से लोगों की परेशानियां बढ़ जाती हैं।

-मंगलेश यादव रास्तों पर जलभराव होने के कारण राह निकलने में परेशानी होती है। पानी भरा होने के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। जिसे लेकर संचारी रोग फैलने की आशंका है।

--शकुंतला देवी

chat bot
आपका साथी