बेमौसम की झमाझम बारिश, जलभराव से बिगड़े शहर के हालात : फोटो

जिलेभर में बेमौसम की झमाझम बारिश हुई। जिससे शहर के हालात बिगड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:07 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:07 AM (IST)
बेमौसम की झमाझम बारिश, जलभराव से बिगड़े शहर के हालात : फोटो
बेमौसम की झमाझम बारिश, जलभराव से बिगड़े शहर के हालात : फोटो

जागरण संवाददाता, एटा : जिलेभर में बेमौसम की झमाझम बारिश हुई। जिससे शहर के हालात बिगड़ गए। नाले ओवरफ्लो होने के कारण गलियों, सड़कों पर पानी भर गया। पालिका चेयरमैन के घर के पास और पूर्व मंत्री का घर नालों के गंदे पानी से घिर गया। बारिश ने पालिका की पोल खोल दी है। शहर के कई इलाकों के हालात बदतर दिखाई दे रहे हैं।

रविवार को सुबह से ही मौसम खराब था। हालांकि 10 बजे धूप निकल आई थी, लेकिन 12 बजे के वक्त आसमान में बादल घिर आए और घटनाएं छा गईं। इसके बाद झमाझम बारिश हुई। थोड़ी देर बाद ही फिर से धूप निकल आई। 2 बजे पुन: बादल छा गए और फिर तेज बारिश हुई। फिर से सड़कों पर पानी भर गया और नालों का पानी आगरा रोड पर काफी देर तक सड़क पर बहता रहा। इसकी वजह से यातायात में कठिनाई हुई। सड़कों के किनारे जो ठेले खोमचे वाले खड़े थे वे भी पानी में ही खड़े रहने को मजबूर हो गए। दरअसल देखने में यह आया कि नालों की सफाई ठीक तरह से नहीं हुई अगर टेल तक सफाई हुई होती तो शायद नाले ओवरफ्लो नहीं होते। दूसरी कठिनाई यह भी है कि आगरा रोड के नालों का पानी ईसन नदी में गिरता है, लेकिन कई स्थानों पर यह नाले चोक हैं।

आगरा रोड पर जहां पालिका चेयरमैन मीरा गांधी का घर है। उस गली से बाहर सड़क किनारे भारी जलभराव हो गया। पास ही पूर्व मंत्री अवधपाल सिंह यादव का भी घर है। इतना पानी भर गया कि घर के अंदर जाने का रास्ता ही नहीं बचा। इसी तरह घंटाघर, सब्जी मंडी, हाथी गेट के अंदर, नन्नूमल चौराहा, महाराणा प्रताप नगर, शांतीनगर आदि मुहल्लों में भी जलभराव देखने को मिला। द्वारिकापुरी में हालात इतने नारकीय थे कि लोगों को पानी में घुसकर निकलना पड़ रहा था। तमाम लोग तो घरों में ही कैद होकर रह गए। नगर पालिका के ईओ दीप कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि नालों की सफाई कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। नालों की सफाई कर्मचारी प्रतिदिन कर रहे हैं। इधर जलेसर, अवागढ़, निधौली कलां, राजा का रामपुर, अलीगंज, सकीट, मारहरा, मिरहची, जैथरा आदि क्षेत्रों में भी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर रखा है। मौसम हुआ सुहाना

---------------

बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया। इस दौरान तापमान अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहा। एक दिन पूर्व अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस था। फसलों के काम में व्यवधान

-----------------------

जिला कृषि अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि इन दिनों धान की कटाई चल रही है। सरसों की बोआई के लिए किसान खेत तैयार कर रहे हैं। बारिश की वजह से इस काम में व्यवधान आया है, जिन खेतों में धान कटा रखा है, वह भीग गया है।

chat bot
आपका साथी