विश्वविद्यालय परीक्षाएं शुरू, भाया नया पैटर्न

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शुक्रवार को फिर से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Sep 2020 06:01 AM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 06:01 AM (IST)
विश्वविद्यालय परीक्षाएं शुरू, भाया नया पैटर्न
विश्वविद्यालय परीक्षाएं शुरू, भाया नया पैटर्न

एटा, जागरण संवाददाता: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शुक्रवार को फिर से शुरू हो गईं। कोरोना के चलते स्नातक तथा स्नातकोत्तर की परीक्षाएं स्थगित किए जाने के बाद अब सिर्फ फाइनल के छात्रों की परीक्षाएं कराई जा रही हैं।

यहां बता दें कि इस बार 6 मार्च से विश्वविद्यालय परीक्षा शुरू हुई थी। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दी गईं। हालांकि परीक्षाएं न होने के चलते परीक्षार्थी परेशान रहे, लेकिन अब परीक्षाएं शुरू होते ही उन्हें राहत मिली है। शासन द्वारा फाइनल के ही परीक्षार्थियों की परीक्षा के निर्णय के बाद शुक्रवार को पहले दिन तीनों पालियों में परीक्षा आयोजित की गई। एमए भूगोल तथा राजनीति शास्त्र के अलावा बीकॉम की भी परीक्षा हुई। जेएलएन कॉलेज में कोरोना सुरक्षा के लिए तीनों पालियों में परीक्षा से पूर्व सैनिटाइजेशन तथा थर्मल स्क्रीनिग कराई गई। प्राचार्य डॉ. सुनीता सक्सेना ने बिना मास्क आए परीक्षार्थियों को मास्क भी उपलब्ध कराए। सिर्फ अंतिम पाली में 200 में से 4 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

उधर जिले के ग्रामीण परीक्षा केंद्रों पर निर्देशों के बावजूद बेहतर साफ-सफाई तथा कोरोना सुरक्षा के उपाय कमजोर नजर आए। कुछ महाविद्यालयों में थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था नहीं थी। बस सैनिटाइजर से ही काम चलाया। परीक्षा की खास बात यह रही कि कोरोना के चलते समय कम करने तथा वैकल्पिक प्रश्नों का पैटर्न परीक्षार्थियों को बेहतर लगा।

chat bot
आपका साथी