विश्वविद्यालय परीक्षा आज से, दिनभर चलीं तैयारियां

परीक्षा के ²ष्टिगत परीक्षा सामग्री केंद्रों पर पहुंचाने के अलावा महाविद्यालयों के सैनिटाइजेशन की कवायद चली

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 06:40 AM (IST)
विश्वविद्यालय परीक्षा आज से, दिनभर चलीं तैयारियां
विश्वविद्यालय परीक्षा आज से, दिनभर चलीं तैयारियां

एटा, जासं। छह माह बाद शुक्रवार से जिले में डॉ. बीआर आंबेडकर विश्व विद्यालय की परीक्षाएं शुरू होंगी। कोरोना के मामलों को देखते हुए परीक्षाएं चुनौती से कम नहीं है।

मार्च में विवि की परीक्षाएं भी कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दी गई थी। अब स्नातक तथा स्नातकोत्तर फाइनल के परीक्षार्थियों की शेष रहीं परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू होंगी। यह छह अक्टूबर तक चलेंगी। परीक्षा के ²ष्टिगत परीक्षा सामग्री केंद्रों पर पहुंचाने के अलावा महाविद्यालयों के सैनिटाइजेशन सहित परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी आदि की कवायद गुरुवार को की जाती रही। परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिग होगी। वहीं उन्हें मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा। प्रथम पाली में परीक्षाएं होंगी।

यहां बता दें कि कोरोना के चलते परीक्षा का समय दो घंटे तथा प्रश्न पत्र भी विकल्प आधारित होगा। यह तो पहले दिन की परीक्षा ही बताएगी कि कोरोना के मध्य परीक्षा के मामले में गाइड लाइन का कितना पालन हो सकेगा। जेएलएन कॉलेज नोडल केंद्र है। इससे 17 परीक्षा केंद्र संबद्ध रहेंगे। नोडल केंद्र प्रभारी डॉ. सुनीता सक्सेना ने बताया कि परीक्षा पूर्व केंद्र सैनिटाइज कराए गए हैं। सभी केंद्रों के व्यवस्था को गाइड लाइन के पालन के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी