दो दोस्त छछैना नहर में डूबे, एक को बचाया

एटा जासं। थाना मलावन के अंतर्गत गांव शाह आलमपुर के पास नहाते वक्त दो दोस्त छछैना नहर में डूब गए। इनमें से एक को बचा लिया गया जबकि दूसरा डूब गया। पीएसी के गोताखोर युवक की तलाश करते रहे लेकिन कई घंटों की कवायद के बाद भी सफलता नहीं मिल पाई। इस दौरान पानी का बहाव न रोके जाने और तलाश में लापरवाही को लेकर जीटी रोड पर ग्रामीणों ने जाम लगा दिया जो काफी मुश्किल से खुलवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Jul 2019 11:41 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jul 2019 11:41 PM (IST)
दो दोस्त छछैना नहर में डूबे, एक को बचाया
दो दोस्त छछैना नहर में डूबे, एक को बचाया

एटा, जासं। थाना मलावन के अंतर्गत गांव शाह आलमपुर के पास नहाते वक्त दो दोस्त छछैना नहर में डूब गए। इनमें से एक को बचा लिया गया, जबकि दूसरा डूब गया। पीएसी के गोताखोर युवक की तलाश करते रहे, लेकिन कई घंटों की कवायद के बाद भी सफलता नहीं मिल पाई। इस दौरान पानी का बहाव न रोके जाने और तलाश में लापरवाही को लेकर जीटी रोड पर ग्रामीणों ने जाम लगा दिया, जो काफी मुश्किल से खुलवाया गया।

गांव तुर्कीपुरा निवासी 19 वर्षीय प्रदीप और 20 वर्षीय दिनेश चंद्र नहाने के लिए सुबह के वक्त गांव शाह आलमपुर के पास स्थित नहर में गए थे। जहां दोनों डूब गए। इस दौरान दिनेश को मौके पर मौजूद लोगों की सहायता से किसी तरह बचा लिया गया, लेकिन प्रदीप पानी में बह गया। गांव वालों को जब घटना की जानकारी हुई तो काफी संख्या में भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई। नहर में पानी का बहाव तेज था इस कारण तैराकी जानने वाले लोग भी पानी में उतरने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। मामले की सूचना मिलते ही थाना मलावन और सकीट का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। एसडीएम सदर नंदलाल और सीओ सकीट रामनिवास सिंह भी गोताखोरों को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

ग्रामीणों का सब्र जवाब दे गया, वे प्रशासनिक अधिकारियों से लगातार गुहार लगा रहे थे कि नहर में छोड़े जा रहे पानी का दबाव कम कराएं। अधिकारियों ने संबंधित विभागीय अफसरों से बातचीत की, लेकिन पानी का दबाव जब कम नहीं हुआ तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर छछैना नहर पुल पर पहुंच गए। जहां उन्होंने जाम लगा दिया। जाम में तमाम वाहन फंस गए। अधिकारियों की टीम मौके पर दौड़ी और ग्रामीणों को समझाया, तब कहीं जाकर जाम खुल सका। इस बीच आगरा से पीएसी के गोताखोर बुला लिए गए जो नहर में युवक की तलाश कर रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी