पूर्व विधायक और पूर्व जिपंअ के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे की दो एफआइआर

सात गाटा नंबरों में फार्म हाउस का कुछ हिस्सा भी शामिल एक एफआइआर में दो और दूसरी में चार नामित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:31 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:31 AM (IST)
पूर्व विधायक और पूर्व जिपंअ के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे की दो एफआइआर
पूर्व विधायक और पूर्व जिपंअ के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे की दो एफआइआर

जासं, एटा: सपा नेता एवं अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव समेत चार के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे की दो एफआइआर दर्ज कराई गई हैं। इनमें तीन लोग नामित किए गए, जबकि एक अज्ञात है। जिस जमीन को लेकर रिपोर्ट दर्ज हुई है उसमें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के फार्म हाउस के कुछ हिस्से और उसके आसपास स्थित जमीन भी है।

सदर तहसील की ग्राम पंचायत शीतलपुर की जमीन के सात गाटा नंबरों के अभिलेखों की जांच जिला प्रशासन द्वारा हाल ही में कराई गई थी, जिसमें यह जमीन बंजर दर्ज पाई गई, मगर कब्जा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष का है। एफआइआर में यह सभी सात गाटा नंबर भी दर्शाए गए हैं तथा यह भी कहा गया है कि अवैध कब्जे को लेकर धारा 67(1) के तहत जुर्माना की वसूली भी की गई थी, लेकिन कब्जा फिर भी बरकरार रहा। सात गाटा नंबरों में जुगेंद्र के जीटी रोड स्थित फार्म हाउस का कुछ हिस्सा भी आता है। इसके अलावा कुछ जमीन फार्म हाउस के बाहर की है इस पर पांच लोगों ने आपत्ति लगाई थी। तहसीलदार कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई और बेदखली के आदेश दे दिए गए। यह आदेश मार्च 2021 में दिए गए थे, लेकिन कब्जा बरकरार रहा। इस मामले में पूर्व विधायक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ लेखपाल नेम सिंह ने अवैध कब्जे की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसके अलावा मंडी समिति चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक हरेंद्र सिंह ने शहर कोतवाली के लिए चिहित जगह पर कब्जा करने को लेकर दूसरी एफआइआर पूर्व विधायक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तथा विकास सिंह और एक अन्य के खिलाफ दर्ज कराई है। इससे पहले पांच दिन पूर्व मंडी समिति के बाहर स्थित सपा नेताओं के मार्केट की दो दुकानों को प्रशासन ने ध्वस्त करा दिया था। यह दुकानें शहर कोतवाली के लिए चिहित की गईं जमीन के हिस्से में बनी बताई गईं। प्रशासन ने यह जगह सिटी कोतवाली के लिए खाली कराई थी। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने हाईकोर्ट ने एटा के पुलिस प्रशासन के खिलाफ अदालत की अवमानना को लेकर याचिका भी दायर की है।

-------

अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे की दो एफआइआर दर्ज कराई गई हैं। दोनों मामलों की छानबीन की जा रही है और विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

- ओपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक, एटा --------

सात गाटा नंबरों के अभिलेखों की जांच कराई गई थी, जिसमें बंजर जमीन पर पूर्व विधायक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष का कब्जा पाया गया। इस वजह से अवैध कब्जे की एफआइआर दर्ज कराई गईं हैं। तहसीलदार कोर्ट से बेदखली का आदेश भी पारित हो चुका है।

- चंद्रप्रकाश सिंह, तहसीलदार, एटा --------

जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव होने वाला है और मेरी पत्नी रेखा यादव सपा से उम्मीदवार हैं। इसलिए मेरे व मेरे परिवार वालों के खिलाफ राजनीतिक साजिश के तहत झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। जिस जमीन पर अवैध कब्जा बताया जा रहा है वह हमारी है।

- जुगेंद्र सिंह यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, एटा

chat bot
आपका साथी