बोले लोग - तुलसी के सम्मान से समझौता नहीं करेंगे

कासगंज, जेएनएन। तुलसी के सम्मान से सोरों किसी समझौते के लिए तैयार नहीं। बजट में तुलसीपीठ की घोषणा के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 11:15 PM (IST)
बोले लोग - तुलसी के सम्मान से समझौता नहीं करेंगे
बोले लोग - तुलसी के सम्मान से समझौता नहीं करेंगे

कासगंज, जेएनएन। तुलसी के सम्मान से सोरों किसी समझौते के लिए तैयार नहीं। बजट में तुलसीपीठ की घोषणा के बाद हर वर्ग में उबाल है। सरकार के प्रति गुस्सा है। सोमवार सुबह नगर पालिका के सभासद संघ ने मुख्यालय पहुंच डीएम को ज्ञापन सौंपा। वहीं गंगा भक्ति समिति के साथ में बड़ी संख्या में युवा यहां पहुंचे। तुलसी के सम्मान का हक दो या मौत दो.. लिखी तख्तियां इनके हाथों मे थी। वहीं व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारियों ने भी ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा साहित्यकार एवं प्रोफेसर सीधे मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज रहे हैं।

------

सभासद संघ ने सौंपा ज्ञापन :

संवाद सूत्र, सोरों : सभासद संघ अध्यक्ष अमित अनाड़ी के नेतृत्व में सभासद डीएम आरपी ¨सह को ज्ञापन देने पहुंचे। प्रदेश सरकार के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया और मांग उठाई है कि सोरों के विकास का प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र बजट दिया जाए। तीर्थ नगरी को तुलसीदास जी के नाम से जोड़ा जाए सरकार का सौतेले व्यवहार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में डॉ. राधा कृष्ण दीक्षित, सतीश चंद्र भारद्वाज, मुकेश, अर¨वद, कुमकुम, शरद, नंदकिशोर, निखिल, सुनीता, आकाश, अर¨वद, आदि प्रमुख हैं। ----------------

सम्मान नहीं दे सकते हैं तो इच्छा मृत्य दो : संवाद सूत्र, सोरों : सैकड़ों युवा तीर्थ और तुलसीदास के हक के लिए कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने पहुंचे। प्रदर्शन के बाद डीएम आरपी ¨सह को ज्ञापन सौंपते हुए तुलसी नगरी को सम्मान दिलाए जाने की मांग उठाई। मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में युवाओं ने राज्य सरकार से इच्छा मृत्यु मांगी है। सभी दलों के युवा ने कहा कि सरकार राजापुर को तुलसी पीठ दे रही है और सोरों की उपेक्षा की जा रही है यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार बजट नहीं दे सकती तो सोरों को युवाओं को इच्छा मृत्यु की अनुमति दे। प्रदर्शन करने वालों में कैलाश कटारे, भूपेश शर्मा, अनीता उपाध्याय, कपिल, सीताराम, भारत दुबे, रामू महेरे, गंगा बल्लभ, नीरज, रामदास, प्रतीक, दीपक आदि प्रमुख है।

chat bot
आपका साथी