बिना अनुमोदन के किए तबादले, डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

डीपीआरओ कार्यालय में नहीं थम रहा तबादला सिलसिला तत्कालीन डीपीआरओ की स्थानांतरण में हो चुकी है जांच

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 05:39 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 05:39 AM (IST)
बिना अनुमोदन के किए तबादले, डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण
बिना अनुमोदन के किए तबादले, डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

जासं, एटा: जिला पंचायत राज विभाग में डीएम, सीडीओ के बिना अनुमोदन के 89 सफाई कर्मचारियों का तबादला कर दिया गया। जानकारी होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने तबादले रद कर दिए। साथ ही जिलाधिकारी ने एडीपीआरओ से स्पष्टीकरण भी मांगा है। इससे पहले भी स्थानांतरण और बहाली को लेकर डीपीआरओ कार्यालय चर्चा में रह चुका है।

डीपीआरओ कार्यालय में तबादला, बहाली का सिलसिला थम नहीं रहा है। तत्कालीन डीपीआरओ आलोक कुमार प्रियदर्शी की इस संबंध में जांच भी हो चुकी है। इसमें उन्हें जांच अधिकारियों ने दोषी ठहराया था। इसके बाद भी जिला पंचायती राज कार्यालय से तबादला एक्सप्रेस रूक नहीं रही है। अब 89 सफाई कर्मचारियों का हुआ तबादला प्रकरण ने डीपीआरओ कार्यालय को सुर्खियों में ला दिया है। सफाई कर्मचारियों का स्थानांतरण डीएम और सीडीओ के बिना अनुमोदन के किए गए। इसकी जानकारी होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने तबादले निरस्त कर दिए। सीडीओ डा. अवधेश कुमार वाजपेयी ने बताया कि तबादला सूची निरस्त करने के साथ ही जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने एडीपीआरओ से स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

--

कई ग्राम पंचायत हैं खाली:

जनपद में संचारी रोगों की दस्तक चल रही है। इसके बाद भी ग्राम पंचायतों में सफाई नहीं हो रही है। जिले की कई ग्राम पंचायत ऐसी हैं। जहां पर सफाई कर्मचारी तैनात नहीं है। सफाई कर्मचारियों की तैनाती के लिए प्रधान कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। इसके बाद भी उनकी पंचायतों में तैनाती नहीं हो पा रही है। इसे लेकर कुछ प्रधानों को खुद खर्च उठाकर सफाई करानी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी