करंट से बालक समेत तीन की मौत

शहर में फ्रिज खोलते समय चिपक गया था बालक दो अन्य लोग घायल हुए सकरौली क्षेत्र में खेत पर काम करते समय किसान आए करंट की चपेट में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:07 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:07 AM (IST)
करंट से बालक समेत तीन की मौत
करंट से बालक समेत तीन की मौत

जासं, एटा: विद्युत करंट की चपेट में आए एक बालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, जलेसर क्षेत्र में हुए हादसे के बाद ग्रामीण पुलिस चौकी पर पहुंच गए और विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया।

रोडवेज बस स्टैंड के सामने स्थित गली में 15 वर्षीय हनी ने मंगलवार को दोपहर के वक्त अपना फ्रिज खोला कि तभी वह उससे चिपक गया। परिवार के लोग जब तक कुछ कर पाते, तब तक उसने दम तोड़ दिया। हालांकि हनी को तत्काल जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया। इस हादसे पर पूरी गली शोक में डूबी है।

सकरौली थाना क्षेत्र के गांव हंसपुर में मंगलवार सुबह आठ बजे जगजीत का 22 वर्षीय पुत्र निरंकारी छत पर लघुशंका कर रहा था। तभी छत के ऊपर से जा रही एचटी लाइन से छू जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीण जरानी चौकी पहुंच गए तथा विद्युत लाइन हटवाने की मांग करने लगे। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार लिखित रूप से देने के बाद भी विद्युत विभाग द्वारा छत से एसटी लाइन नहीं हटाई गई।

इसके अलावा गांव ससौता दोषपुर में 20 वर्षीय विकास भी अपने खेत पर काम कर रहा था। तभी वहां करंट फैल गया, जिसकी चपेट में आने से विकास की मौके पर ही मौत हो गई। उसे भी जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दो अन्य लोग भी चपेट में आए:

फीरोजाबाद जनपद के गांव भगनेर थाना क्षेत्र एका निवासी पुष्पेंद्र सिंह भी विद्युत करंट की चपेट में आ गए। वे अपने घर पर प्लग लगाते वक्त चिपक गए, हालांकि समय रहते उन्हें परिवार के लोगों ने बचा लिया। इसी तरह शहर के मुहल्ला शिवपुरी निवासी अभिषेक गांव छछैना में मजदूरी करने गए थे। काम करते वक्त वे विद्युत खंभे में आ रहे करंट की चपेट में आ गए, लेकिन समय रहते उन्हें बचा लिया गया।

chat bot
आपका साथी