एटा में बुखार से तीन की मौत, दर्जनभर और भर्ती

ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 05:28 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 05:28 AM (IST)
एटा में बुखार से तीन की मौत, दर्जनभर और भर्ती
एटा में बुखार से तीन की मौत, दर्जनभर और भर्ती

जासं, एटा: बुखार से तीन और लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर लोगों को भर्ती कराया गया है। मृतकों में महिला, वृद्ध और बच्चा शामिल हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा।

मारहरा विकास खंड के गांव सिरसा बदन में काफी समय से बुखार का प्रकोप बरकरार है। यहां छह मौतें पहले ही हो चुकी हैं, जबकि मंगलवार को वीरेंद्र की 30 वर्षीय पत्नी रजनी की मौत हो गई। इस गांव में स्थिति यह है कि घर-घर चारपाई बिछी हुई है और स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां डेरा डाले हुए है। मेडिकल कालेज में 60 वर्षीय सुशीला निवासी मुहल्ला काजी अलीगंज कई दिन से बुखार से पीड़ित थी, उन्हें लाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। जबकि एक बच्चे की भी मौत हुई है। मौत का आंकड़ा थम नहीं रहा। उधर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने गांव में डेरा डाल दिया और वहां प्रतिदिन रेंडम चेकिग की जा रही है। जिन लोगों में डेंगू के लक्षण पाए जा रहे हैं उन्हें एलाइजा टेस्ट के लिए मेडिकल कालेज भेजा जा रहा है, जहां प्रतिदिन सात-आठ लोग डेंगू पीड़ित मिल रहे हैं। डिस्चार्ज होने वालों की संख्या कम है इसलिए बेड सब फुल नजर आ रहे हैं। मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में भी बेड नहीं बचे हैं। उधर एंटी लार्वा दवा का जगह-जगह छिड़काव कराया गया और सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि जहां-जहां गंदगी है वह हटाई जाए।

सीएमओ डा. उमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि बुखार पीड़ितों को उचित उपचार दिया जा रहा है। हमारी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा जांचें कराई जाएं ताकि लोगों को मदद मिल सके।

chat bot
आपका साथी