एटा में बैंक अधिकारी सहित तीन कोरोना संक्रमित

ब्यूटी पार्लरों पर करीब 650 लोगों की कोविड जांच केलिए सैंपल एकत्रित किए गए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:57 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:57 AM (IST)
एटा में बैंक अधिकारी सहित तीन कोरोना संक्रमित
एटा में बैंक अधिकारी सहित तीन कोरोना संक्रमित

एटा: तीन लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें केनरा बैंक के 35 वर्षीय क्षेत्रीय अधिकारी, अलीगंज के मुहल्ला रामप्रसाद चौधरी निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति और मारहरा के गांव रामई निवासी 20 वर्षीय युवक संक्रमित पाए गए हैं। अलीगंज निवासी व्यक्ति का उपचार दिल्ली के एक निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। अन्य दोनों मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं। उधर, लक्षित सैंपलिग के प्लान के अनुसार शुक्रवार को ब्यूटी पार्लरों पर कोविड जांच कराई गई। करीब 650 लोगों की जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए गए। सीएमओ डा. अरविद गर्ग ने बताया कि नए कोरोना केस कम आ रहे हैं। संभावना जताई गई है कि विभिन्न वर्गों में लक्षण विहीन संक्रमित हो सकते हैं। इसके आधार पर अलग-अलग श्रेणियों में लोगों की जांच कराई जा रही है। सभी बंदियों की अस्पताल से छुट्टी:

कोरोना संक्रमित पाए गए सभी बंदियों के स्वस्थ होने के बाद शुक्रवार को छुट्टी कर दी गई। 21 और 22 अक्टूबर को अस्थायी जेल में की गई जांच के दौरान 42 बंदी कोरोना संक्रमित मिले थे। बागवाला स्थित कोविड एल-वन अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार को वापस जेल पहुंचा दिया गया। अब इस अस्पताल में चार अन्य मरीज भर्ती हैं। टेंपो-रिक्शा चालकों की हुई जांच:

संसू, मिरहची: कस्बा के मैन चौराहा पर रैपिड रेस्पोंस टीम ने कैंप लगाकर 130 टेंपो एवं ई-रिक्शा चालकों की कोरोना जांच की गई। इसमें कोई भी संक्रमित नहीं निकला। टीम में डा. केके गुप्ता, डा. नेहा, डा. आफ्सा जरीन, आशा लोधी, महेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। मरथरा में पांच और कसैटी में मिला एक डेंगू मरीज: स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को शीतलपुर ब्लाक के गांव कसैटी, मरथरा और शहर के किदवई नगर में स्वास्थ्य शिविर लगवाए। जांच के दौरान गांव मरथरा के पांच और कसैटी के एक मरीज में डेंगू एनएस-1 पाया गया। बागवाला सीएचसी प्रभारी डा. मनोज कुमार ने बताया कि जो लोग संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराने की व्यवस्था की जा रही है।

chat bot
आपका साथी