छत से फेंकने पर हुई थी मजदूर की मौत

कोतवाली नगर क्षेत्र में मकान स्वामी के पुत्र ने मजदूर को छत से धक्का मा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 04:00 AM (IST)
छत से फेंकने पर हुई थी मजदूर की मौत
छत से फेंकने पर हुई थी मजदूर की मौत

एटा, जागरण संवाददाता : कोतवाली नगर क्षेत्र में मकान स्वामी के पुत्र ने मजदूर को छत से धक्का मार दिया था, जिससे उसकी जिला अस्पताल लाते समय मौत हो गई थी। पुलिस द्वारा सुनवाई न करने पर मृतक की मां ने अदालत को प्रार्थना पत्र दिया। तब कहीं जाकर ढाई माह बाद शनिवार को मामला दर्ज हो सका है।

मारहरा क्षेत्र के ग्राम पिदौरा निवासी ललिता देवी ने अदालत को दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसके 24 वर्षीय पति श्याम मोहन मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। वह 3 अक्टूबर को कोतवाली नगर क्षेत्र में आगरा रोड स्थित श्यामविहार कालोनी में फीरोजाबाद जनपद के एका क्षेत्र के नगला रमिया के व्यक्ति के मकान पर मजदूरी कर रहे थे। आरोप है कि मजदूरी को लेकर उनके पति और मकान स्वामी के पुत्र राहुल के बीच कहासुनी हो गई।

पीड़िता का कहना था कि इसके बाद राहुल ने उसके पति को छत से धक्का मार दिया, जिससे वह नीचे आ गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए जिला अस्पताल लाते समय उनकी मौत हो गई। मामले की तहरीर उसने पुलिस को दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अदालत ने पीड़िता के प्रार्थना पत्र पर कोतवाली नगर पुलिस को मामले की रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए। वरिष्ठ उपनिरीक्षक देवी चरन सिंह ने बताया कि अदालत के आदेश पर राहुल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है।

किसान की बीमारी से हुई थी मौत : जसरथपुर क्षेत्र में सड़क पर मृत अवस्था में मिले किसान के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। उनकी मौत बीमारी से होना दर्शाया गया है। वह खेत से पानी लगाकर वापस घर लौट रहे थे।

शनिवार देर शाम ग्राम फर्दपुरा निवासी 52 वर्षीय किसान चंद्रपाल सिंह के शव के पोस्टमार्टम के दौरान पता चला कि उनकी मौत बीमारी से हुई है, जबकि माथे पर हल्की चोट का निशान होने के कारण स्वजन गिरने के कारण सिर में चोट लगने से मौत होने की आशंका जता रहे थे। बता दें कि चंद्रपाल सिंह शुक्रवार रात गेहूं की फसल में पानी लगाने के लिए खेत पर गए थे। सुबह जब वह नहीं लौटे तो स्वजन उनकी तलाश में खेत पर जा रहे थे, तभी वह सड़क पर मृत अवस्था में पड़े मिले थे। उपनिरीक्षक राम सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी