संविदाकर्मियों की हड़ताल जारी रही

स्थायी कर्मचारियों के सहारे विभाग टीकाकरण केंद्रों पर कर्मचारियों की कमी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:01 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:01 AM (IST)
संविदाकर्मियों की हड़ताल जारी रही
संविदाकर्मियों की हड़ताल जारी रही

जागरण संवाददाता, एटा : स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। कर्मचारियों ने सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा मेडिकल कालेज व अन्य केंद्रों पर तैनात कर्मचारियों ने कामकाज नहीं किया। सबसे ज्यादा असर टीकाकरण पर देखा गया, जहां स्थायी कर्मचारी ही दिखाई दिए।

संविदा कर्मी अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर 30 नवंबर से हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने एलान कर दिया है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक काम नहीं करेंगे। नेशनल हेल्थ मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर हड़ताल चल रही है। एटा जनपद में 650 से अधिक संविदा कर्मी हैं जिनकी विभिन्न केंद्रों पर तैनाती है। कर्मचारियों का कहना है कि वे चार साल से एक ही मांग कर रहे हैं कि उनका वेतन बढ़ाया जाए, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही, जबकि स्थायी कर्मचारियों से भी अधिक काम लिया जा रहा है। कर्मचारियों ने यह भी कह दिया है कि वे इमरजेंसी सेवाएं भी ठप कर देंगे। हालांकि अभी गनीमत यह है कि इमरजेंसी में संविदा कर्मी काम कर रहे हैं। एमसीएच विग में जो संविदा कर्मी तैनात हैं वे अब वहां नहीं जा रहे। इधर हड़ताल पर गए कर्मचारी दिनभर सीएमओ दफ्तर पर धरना देते रहे। हड़तालियों में महिला स्टाफ भी शामिल है। जारी रहेगा टीकाकरण : सीएमओ

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल से टीकाकरण बंद नहीं हुआ है। इतना अवश्य है कि पहले अधिक संख्या में लोगों के टीके लगाए जा रहे थे, लेकिन अब कम हो गए हैं। फिर भी हमारी कोशिश है कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगा सकें। स्थायी कर्मचारियों से कहा गया है कि वे अपनी ड्यूटी गंभीरतापूर्वक करें, किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी