बुखार से हालात और बिगड़े, मेडिकल कालेज में वार्ड फुल

अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायतों पर एडीएम ने किया मेडिकल कालेज का दौरा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:03 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:03 AM (IST)
बुखार से हालात और बिगड़े, मेडिकल कालेज में वार्ड फुल
बुखार से हालात और बिगड़े, मेडिकल कालेज में वार्ड फुल

जासं, एटा: बुखार से ग्रामीण क्षेत्रों के हालात और बिगड़ गए हैं। मेडिकल कालेज में बुखार के मरीजों से सभी वार्ड फुल हो गए हैं। अव्यवस्थाओं की शिकायत पर एडीएम वित्त एवं राजस्व ने मेडिकल कालेज की विभिन्न फैकल्टी और वार्डों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं परखीं।

बुखार का प्रकोप शहरी और कस्बाई इलाकों में तो है ही, साथ ही गांवों में और ज्यादा बढ़ रहा है। एक-एक घर में दो-तीन मरीज तक हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप कर रही हैं। बुखार पीड़ित जिन लोगों में डेंगू के लक्षण पाए जा रहे हैं उन्हें मेडिकल कालेज भिजवाया जा रहा है। तीन दिन में बुखार के मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। मेडिकल कालेज की एमसीएच विग में बुखार के मरीज तीन वार्डों में भर्ती किए जा रहे हैं। यह तीनों वार्ड फुल हैं। पीडियाट्रिक वार्ड में भर्ती बच्चों से सभी बेड घिरे हुए हैं।

इधर, वार्ड में भर्ती मरीज और तीमारदार उचित देखभाल न होने की शिकायत कर रहे हैं। एक तीमारदार रक्षपाल शर्मा निवासी नगला जयराम थाना बागवाला ने बताया कि उनकी बेटी दो दिन से भर्ती है और उसे आराम नहीं मिल रहा। चिकित्सकों से देखने के लिए कहते हैं तो काफी देर तक वे नहीं आते और न ही कोई संतोषजनक जवाब दिया जा रहा है। ऐसी ही शिकायतें कई अन्य लोगों ने भी कीं। वहीं सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल ने बताया कि मेडिकल कालेज में जो भी चिकित्सक उपलब्ध हैं वे सब उचित उपचार कर रहे हैं, अगर किसी को कोई शिकायत है तो उन्हें बता सकता है। मरीजों का रखें बेहतर ध्यान

-एडीएम वित्त एवं राजस्व सुनील कुमार मेडिकल कालेज की एमसीएच विग में पहुंचे। वहां विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने फैकल्टी में मरीजों की लगी कतार देखी तो निर्देश दिए कि सभी मरीजों को चिकित्सक जरूर देखें। कोई भी मरीज छूटना नहीं चाहिए। दंत रोग विभाग, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग तथा नाक, कान, गला विभाग में सबसे ज्यादा भीड़ देखी गई। पीडियाट्रिक फैकल्टी में भी बड़ी संख्या में महिलाएं अपने बच्चों को दिखाने के लिए आई थीं। इनमें तमाम बच्चे बुखार के शिकार भी थे, अधिकांश को दवा देकर घर भेज दिया गया। गांवों में फागिग और सफाई कराई

-प्रभारी जिला पंचायतराज अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायतों में नालियों तथा खरंजों की सफाई कराई गई। हैंडपंपों के आसपास नालियों एवं घास के कटान का कार्य किया गया। ग्राम पंचायतों में झाड़ियों की सफाई की गई तथा फागिग कार्य, एंटी लार्वा छिड़काव किया गया है। विकास खंड अलीगंज के ग्राम जहांगीपुर, ठटिगरा, खिरिया पंवास, बनी, अमोघपुर, सिकन्दरपुर, जलेसर ब्लाक के ग्राम विशनीपुर, जमालपुर दुर्जन, मंगलामीरा, देवकरनपुर, करहला कासिमपुर, मारहरा ब्लाक के ग्राम हयातपुर माफी, बुढैरा, सराय अहमद खां, अमितपुर, खंगारपुर, निधौली कलां ब्लाक के गांव नौजरपुर, बथुआ, गढ़वाला, बिजौरी, बरिगंवा आदि गांव में पंचायतीराज विभाग द्वारा कार्य किया गया है।

chat bot
आपका साथी