गाजे-बाजे के साथ विदा किए गए गणपति बप्पा

गणेश चतुर्थी को जिस प्रकार से बप्पा को घर लाने के लिए लोगों में जबरद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:29 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:29 AM (IST)
गाजे-बाजे के साथ विदा किए गए गणपति बप्पा
गाजे-बाजे के साथ विदा किए गए गणपति बप्पा

जागरण संवाददाता, एटा: गणेश चतुर्थी को जिस प्रकार से बप्पा को घर लाने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह था। उसी प्रकार से अगले बरस फिर बुलाने के लिए विसर्जन करने में भी लोगों में वहीं श्रद्धा का भाव दिखाई दे रहा था। विसर्जन के आखिरी दिवस पर जनपद में पूरे दिन प्रतिमाओं की विसर्जन यात्राओं का सिलसिला चलता रहा।

गणेश चतुर्थी को स्थापना से लेकर अनंत चतुर्दशी को विसर्जन किए जाने की परंपरा का निर्वहन करते हुए शहर के मुहल्ला श्रंगार नगर में विराजित गणपति प्रतिमा का मुहल्ले के वरिष्ठ नागरिकों ने विधिविधान से पूजन किया। विसर्जन के लिए कछला गंगा घाट पर को ले गए। वहीं महिलाओं ने भगवान गणपति की प्रतिमा को नाचते गाते विदाई दी। विसर्जन यात्रा में प्रमोद कुमार, शिवम पाठक, अनुराग, राहुल उपाध्याय, रंजीत सिंह, अवधेश कुमार, विजय कुमार, अजय कुमार आदि मौजूद थे। वहीं काशीराम आवासीय कालोनी से मुहल्ला वासियों ने प्रतिमा विसर्जन किया। शहर के जीटी रोड पर सुबह से ही वाहनों पर सवार गणपति प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला चलता रहा। गिहारा समाज की विसर्जन यात्रा में नवनीत, गोविद, अमन, राजन, रजनी देवी, सर्वेश, पूजा देवी, समीर शामिल थे। वहीं नारायण नगर से निकली यात्रा में अनय, राजेश, दीपक, अभिषेक, रवींद्र, शशीकांत, शिवानी, स्वेता, सुनीता देवी, मुन्नी देवी व शिवपुरी से निकाली विसर्जन यात्रा में रंजीत परमार, नंदनी परमार, गीता परिवार, दीपांशु, सुधांशु आदि शामिल रहे।

गणेश विसर्जन में उड़ा अबीर गुलाल-

राजा का रामपुर: कस्बा के रामलीला मैदान में चल रहे गणेश महोत्सव में आज पूजा अर्चना के बाद गणेश विसर्जन यात्रा निकाली गयी। जिसमें युवाओं के साथ बुजुर्गों व महिलाओं ने भी प्रतिभाग किया तथा भक्ति गीतों की धुन पर थिरकते हुए खूब अबीर गुलाल उड़ाया।

निधौली कलां: भक्ति भाव से बप्पा की प्रतिमाओं का विसर्जन किया। यात्राओं में भगवान देवी, कमलेश देवी, निर्मला देवी, शारदा रानी, शशि देवी, नीरज देवी, तनवी देवी, कल्पना गुप्ता, मनीषा देवी, आशा गुप्ता, अर्चना देवी, चंचल देवी, शकुंतला, सपना काकुस्थ, रिया, महक, आरव, अमन, मुस्कान, गरिमा, पलक, अनुराधा, अम्रता, कोमल, वैष्णवी, खुशी, छवि, रागिनी, दीपा, मोनिका, लवली, अनामिका, आयांश, प्रेम, वरुण, अनन्त, अनुरुद्ध, अनुराग, अरुन, आर्यन, उज्ज्वल, आशीष ने प्रतिभाग किया।

chat bot
आपका साथी