सुबह को हुई बूंदाबांदी से बढ़ा ठंड का प्रकोप

दिनभर बादल छाए रहने के कारण अंधेरा रहा वाहनों को लाइट जलाकर गुजरना पड़ा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 05:20 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 05:20 AM (IST)
सुबह को हुई बूंदाबांदी से बढ़ा ठंड का प्रकोप
सुबह को हुई बूंदाबांदी से बढ़ा ठंड का प्रकोप

जासं, एटा: सुबह के वक्त रुक-रुक कर हुई बूंदाबांदी से तापमान गिर गया। इससे ठंड भी बढ़ गई। दिनभर धुंध भरे बादल छाए रहे। इसे लेकर किसान भी आशंकित दिखाई दिए।

शनिवार सुबह लोग जब सोकर उठे तो बादल छाए हुए थे। इसके कुछ समय बाद शहर में बूंदाबांदी शुरू हो गई। इसी समय हल्की तेज हवा भी चली। इससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया। तापमान अधिकतम 24 और न्यूनतम 14 रहा, जबकि वायु गुणवत्ता सूचकांक 234 था। इसके साथ ही सुबह से शाम तक सूर्य के लोगों को दर्शन नहीं हुए। जिसे लेकर लोगों को ठंडक का अहसास हुआ और उन्होंने अलाव का सहारा लिया। दिनभर बादल छाए रहने के कारण अंधेरा रहा। इसे लेकर दिन में ही वाहनों की लाइटें चलती हुई नजर आई। वहीं दूसरी तरफ सुबह को हुई बूंदाबांदी को लेकर किसानों की धड़कनें भी बढ़ गई। वे अधिक बारिश होने से फसल बर्बाद होने को लेकर चिता में दिखे। उनका कहना था कि पिछले दिनों बारिश होने से आलू की फसल नष्ट हो गई थी। फिर से उसी तरह की बारिश हुई तो गेहूं की फसल भी खराब होगी। वहीं जिला कृषि अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि बारिश होने से किसानों का नुकसान होगा। इस समय बरसात न हो तो अच्छा रहेगा।

---

बिजली रही गुल

सुबह को शुरू हुई बूंदाबांदी के बाद शहर के अंदर विद्युत कटौती रही। दो से तीन घंटे तक हुई बिजली कटौती को लेकर लोगों को काफी परेशानी हुई। पेयजल के लिए भी लोगों को हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ा। इसके साथ ही कोरोबारियों को भी बिजली सप्लाई न मिलने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी