कृषि जागरूकता के नाम रहेगा नवंबर का प्रथम सप्ताह

आज जनपदीय रबी गोष्ठी के साथ होगा शुभारंभ कोरोना संक्रमण के कारण अब तक रुके थे आयोजन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:38 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:38 AM (IST)
कृषि जागरूकता के नाम रहेगा नवंबर का प्रथम सप्ताह
कृषि जागरूकता के नाम रहेगा नवंबर का प्रथम सप्ताह

एटा: कोरोना संक्रमण के कारण सात महीनों से कृषक जागरूकता कार्यक्रम पूरी तरह से ठप पड़े थे। कुछ दिन पहले तक रबी की फसलों से पूर्व जागरूकता कार्यक्रम न होना माना जा रहा था। हालात सुधरते ही अब कार्यक्रमों की तैयारी है। 31 अक्टूबर को जिला गोष्ठी के साथ नवंबर का पहला सप्ताह कृषि जागरूकता कार्यक्रम से सराबोर होगा।

जिला व ब्लाक स्तर पर आयोजनों का रोस्टर जारी कर दिया गया है। 31 अक्टूबर को जिला पंचायत सभागार में 11 बजे जनपदीय रबी गोष्ठी आयोजित की जाएगी। किसान उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगेगी। उपनिदेशक कृषि प्रसार एमपी सिंह ने बताया है कि इसी के साथ ब्लाक स्तर पर भी किसान गोष्ठियां होंगी। कृषि गोष्ठियों के लिए आयोजनकर्ता भी नियुक्त किए गए हैं। 31 अक्टूबर को ही शीतलपुर ब्लाक की गोष्ठी होगी। दो नवंबर निधौली कलां, तीन को मारहरा, छह को सकीट, सात को अवागढ़, नौ को जलेसर तथा 11 व 12 नवंबर को क्रमश: जैथरा, अलीगंज में किसान गोष्ठी होंगी। उन्होंने बताया है कि गोष्ठियों में कृषि वैज्ञानिक के अलावा विशेषज्ञ तथा बैंक सहित कृषि योजनाओं से जुड़े अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इनको दी जिम्मेदारी:

ब्लाक किसान गोष्ठियों के लिए अरविद सिंह शीतलपुर, मिथिलेश कुमार निधौली कला, दौलतराम मारहरा, राकेश यादव सकीट, हरिओम गौतम अवागढ़, मोहर सिंह जलेसर, छोटेलाल जैथरा तथा राकेश पाल सिंह अलीगंज के प्रभारी होंगे।

chat bot
आपका साथी