ननिहाल में ही रुक गई थी आठ वर्षीय बेटी दिव्या

हादसे के बाद अपने माता-पिता और भाई को ढूंढ़ती रही बेचारी रात में ही गांव खुशालगढ़ की उड़ गई थी नींद पसरा मातम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:22 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:22 AM (IST)
ननिहाल में ही रुक गई थी आठ वर्षीय बेटी दिव्या
ननिहाल में ही रुक गई थी आठ वर्षीय बेटी दिव्या

जासं, एटा: रिजोर थाना क्षेत्र में शिकोहाबाद रोड पर पुलिस की जीप और बाइक भिड़ंत में हुई एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत से उनकी आठ वर्षीय बेटी भी दिव्या गमगीन है। उसकी निगाहें अपने माता-पिता और भाई को तलाशती रहीं। दिव्या भी ननिहाल गई थी मगर, रात में अमित उसे वहीं छोड़ आए थे।

शुक्रवार को सुबह अमित, उनकी पत्नी मनीषा और बेटा दिव्यांश के अलावा बेटी दिव्या भी साथ पिलुआ थाना क्षेत्र के गांव पुठिया गई थी, जहां अमित की ससुराल है। रात होने पर इन सभी को रोका भी था, मगर अमित जरूरी कार्य के लिए जाना चाहते थे। ससुराल के लोगों ने दिव्या को ये कहकर रोक लिया कि रात में एक बाइक पर चार लोग बैठकर जाना सुरक्षित नहीं है। ऐसे में अमित अपनी पत्‍‌नी और बेटे को लेकर बाइक से गांव लौट गए थे।

हादसे की खबर मिलते ही खुशालगढ़ की नींद उड़ गई। पूरे गांव में मातम पसर गया। इस परिवार में अब सिर्फ 8 साल की यह बेटी ही बची है।

तड़के तीनों मृतकों को उनके गांव खुशालगढ़ ले जाया गया, जहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। दोपहर बाद मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृत अमित तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। दो छोटे भाई संदीप और मंजीत हैं। अमित के वृद्ध माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

रात के वक्त जिला अस्पताल में काफी गहमा-गहमी रही। एसएसपी उदयशंकर सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। घायल पुलिसकर्मियों को आगरा के लिए रेफर कराया। एसएसपी ने जीप चालक आरक्षी घायल रामकिशोर से भी दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। एडीएम प्रशासन विवेक मिश्र ने बताया कि दुर्घटना बीमा योजना के तहत पांच लाख रुपये दिए जाने का प्रविधान है। परिवार में सिर्फ बेटी ही बची है, उसके भरण-पोषण के लिए भी सरकारी योजनाओं के तहत राहत देने की कोशिश की जाएगी। गश्त पर थी पुलिस की जीप

थाना प्रभारी रिजोर संजीव त्यागी ने बताया कि रिजोर थाने की चेतक मोबाइल-2 जीप रोड गश्त पर थी। शुक्रवार रात तीनों सिपाही खाना खाकर थाने से शिकोहाबाद रोड पर गश्त कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी