नहीं मिला बजट, फॉगिग को लेकर पालिका कर रही खानापूर्ति

शहर में एक मशीन के सहारे फॉगिग कराई जा रही फॉगिंग एक दिन में एक वार्ड के अंदर भी नहीं हो पा रहा छिड़काव

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 05:14 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 05:14 AM (IST)
नहीं मिला बजट, फॉगिग को लेकर पालिका कर रही खानापूर्ति
नहीं मिला बजट, फॉगिग को लेकर पालिका कर रही खानापूर्ति

जासं, एटा: शहर के अंदर फॉगिग कराने के लिए पालिका को अलग से कोई धनराशि उपलब्ध नहीं कराई गई है। ऐसे में पालिका दैनिक उपयोग धनराशि से ही शहर के अंदर फॅगिग करा खानापूर्ति कर रही है। एक मशीन के सहारे फॉगिग से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। मच्छरों का खात्मा नहीं हो पा रहा है।

जिले में डेंगू सहित अन्य जानलेवा बीमारियां पनप रही हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। इसके बाद भी शहर, कस्बा और ग्रामीण क्षेत्र में प्रभावी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। मच्छररोधी दवा छिड़काव के लिए धनराशि न मिलने के कारण नगर पालिका के अलावा नगर पंचायत और ग्राम पंचायत में भी रोकथाम के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है।

एटा नगर पालिका में एक मशीन के सहारे फॉगिग कराई जा रही है। इससे एक दिन में एक वार्ड के अंदर भी छिड़काव नहीं हो पा रहा है। इससे मच्छरों का खात्मा नहीं हो पा रहा है। बजट के अभाव में केवल खानापूर्ति की जा रही है।

ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि शहर के अंदर छिड़काव के लिए रोस्टर बनाया गया है। तीन कर्मचारियों को मच्छररोधी दवा छिड़काव के लिए लगाया गया है। दैनिक उपयोगी बजट से काम कराया जा रहा है। फॉगिग के साथ-साथ सफाई कार्य करने के लिए भी टीमें लगाई गई हैं। शहर के अंदर 27 टीमें सफाई और सैनिटाइजेशन का काम कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी