भांजे के नाम जमीन करने की बुआ देती थीं धमकी

10 बीघा जमीन के लिए भतीजे ने की थी हत्या पांच साल की उम्र में भतीजी को भी ले लिया था गोद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 05:34 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 05:34 AM (IST)
भांजे के नाम जमीन करने की बुआ देती थीं धमकी
भांजे के नाम जमीन करने की बुआ देती थीं धमकी

जासं, एटा: रिजोर थाना क्षेत्र में बुआ की 10 बीघा जमीन दूसरे के नाम जाने का शक भी हत्या की वजह बना है। उन्होंने पांच साल की उम्र में तहेरे देवर की बेटी को गोद ले लिया था। वह भतीजे को सारी जमीन भांजे के नाम करने की भी धमकी देती थीं।

शनिवार को जेल जाने से पूर्व हत्यारोपित भतीजे सीटू ने पुलिस को बताया कि उसकी बुआ सरला देवी ने तहेरे देवर रामौतार सिंह की तीसरे नंबर की बेटी नीलम को गोद ले लिया था। उन्होंने ही फूफा रिटायर्ड फौजी अनवर सिंह की मौजूदगी में 23 नवंबर 2012 को भतीजी नीलम की शादी की थी। उसे शक था कि बुआ अपनी जमीन को कहीं भतीजी के नाम न कर दें। हत्यारोपित का कहना था कि बुआ ने कई बार जमीन को अपने भांजे फीरोजाबाद जनपद के नगला खंगर थाना क्षेत्र के ग्राम नगला गुलाब निवासी अशोक कुमार के नाम करने की भी उसे धमकी दी थी।

जमीन हाथ से जाने के शक में उसे बुआ को रास्ते से हटाना पड़ा। बुधवार दोपहर सरला देवी का शव मकान में ही चारपाई पर पड़ा मिला था। नाक व कानों से खून बह रहा था और मुंह में कपड़ा ठुसा हुआ था। रिजोर के इंस्पेक्टर संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि सरला देवी हत्याकांड का पर्दाफाश होने के बाद आरोपित सीटू को जेल भेज दिया गया है। डेढ़ साल पूर्व करा ली थी जमीन की वसीयत

---------

मृतका के तहेरे देवर ने पुलिस को बताया कि जानकारी यह भी मिली है कि फरवरी 2020 में भतीजा सीटू बुआ को अपने साथ एटा ले गया था और उसने जालसाजी कर बुआ से जमीन की वसीयत भी करा ली थी। इंस्पेक्टर का कहना है कि इसकी पुष्टि तहसील सदर में अभिलेख खंगाले जाने के बाद ही हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी