डीएपी खाद पाने के लिए किसानों में धक्कामुक्की

हंगामा होता देख पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा किसानों की लाइन लगवा कर खाद का वितरण कराया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:39 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:39 AM (IST)
डीएपी खाद पाने के लिए किसानों में धक्कामुक्की
डीएपी खाद पाने के लिए किसानों में धक्कामुक्की

संसू, जलेसर(एटा): कृभको सेंटर पर खाद पाने के लिए किसानों की लंबी कतार लगी रही। पहले खाद पाने के लिए किसानों में जमकर धक्कामुक्की भी हुई। हंगामा होता देख पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। पुलिस ने किसानों की लाइन लगवा कर खाद का वितरण कराया।

आलू एवं गेहूं की फसल तैयार करने के लिए किसान डीएपी खाद के लिए साधन सहकारी समितियों पर चक्कर काट रहे हैं। जिस केंद्र पर खाद उपलब्ध है उन पर किसानों की काफी भीड़ पहुंच रही है। इतना ही नहीं खाद पाने के लिए लोग केंद्र खुलने से पहले ही लाइन में लग जाते हैं। जलेसर के कृभको सेंटर पर सुबह से ही भीड़ लगना प्रारंभ हो गई थी। मौके पर जुटी किसानों की भीड़ में धक्का-मुक्की होने लगी। किसानों के बीच हंगामा शुरू हो गया। केंद्र पर मौजूद कर्मचारी ने पुलिस को दी। जलेसर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसानों की लाइन लगवाकर खाद का वितरण कराया। --किसान यूनियन ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

संवाद सूत्र, जलेसर: आल इंडिया किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह वर्मा ने उपजिलाधिकारी को पांच सूत्री ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने बताया कि किसानों को डीएपी खाद नहीं मिल पा रही है। जिसे लेकर किसानों की फसल तैयार नहीं हो पा रही है। ऐसे में किसानों के लिए डीएपी खाद सभी साधन सहकारी समितियों पर उपलब्ध होनी चाहिए। ज्ञापन देने वालों में धर्मेंद्र सिंह पथरिया, विजय पाल सिंह, मानपाल सिंह, लेखराज सिंह, ज्ञान सिंह, राजवीर सिंह, भगवान सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी