संपूर्ण समाधान दिवस पर 116 शिकायतों में से सात का मौके पर निस्तारण

अवैध कब्जे से संबंधित शिकायतें अधिक आईं सुलह समझौते से भी विवाद निपटाने के निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 05:33 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 05:33 AM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस पर 116 शिकायतों में से सात का मौके पर निस्तारण
संपूर्ण समाधान दिवस पर 116 शिकायतों में से सात का मौके पर निस्तारण

जासं, एटा: संपूर्ण समाधान दिवस पर 116 शिकायतें आईं, जिनमें से सात का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, जबकि शेष शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए गए। समाधान दिवस सभी तहसील केंद्रों पर आयोजित किया गया।

अलीगंज में जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल स्वयं मौजूद रहे। उन्होंने शिकायतों को सुना और उनका निस्तारण भी कराया। अधीनस्थों को निर्देश दिए कि जो शिकायतें निस्तारण से शेष हैं, उनका निराकरण अतिशीघ्र करा दिया जाए। एडीएम वित्त एवं राजस्व सुनील कुमार सिंह ने तहसील अलीगंज में जनसमस्याओं को सुनते हुए कहा कि शासन स्तर से लगातार जन शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता की मानीटरिग की जा रही है, इसलिए शिकायतों का निस्तारण करते समय गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान दिया जाए। अवैध कब्जे, पैमाइश के प्रकरणों में आवश्यकतानुसार टीम मौके पर भेजकर दोनों पक्षों से वार्ता कर समस्या का निस्तारण किया जाए। लेखपाल, बीट सिपाही क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहकर जनसमस्याओं के निस्तारण पर जोर दें, साथ ही गांव में अराजकतत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। किसी भी प्रकार का माहौल खराब करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई होनी चाहिए।

एसएसपी उदय शंकर सिंह, सीडीओ डा. अवधेश कुमार वाजपेयी, सीएमओ डा. यूके त्रिपाठी, एसडीएम रामनयन, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह सहित अन्य अधिकारियों के समक्ष तहसील जलेसर में कुल 32 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील अलीगंज में एडीएम वित्त एवं राजस्व सुनील कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने जनसमस्याओं को सुना। 16 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें दो का निस्तारण किया गया। तहसील एटा सदर में अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा, एसडीएम सदर शिवकुमार, क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र सिंह राठौर, तहसीलदार सीपी सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने जनसमस्याओं को सुना। 59 शिकायतों में से तीन का मौके पर निस्तारण किया गया।

chat bot
आपका साथी