सर्वर हुआ फेल, 10 का ही हो सका स्कूल आवंटन

कड़ाके की ठंड में नवनियुक्त शिक्षिकाओं का हुआ बुरा हाल अब 27 व 28 जनवरी को फिर आनलाइन आवंटन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:45 AM (IST)
सर्वर हुआ फेल, 10 का ही हो सका स्कूल आवंटन
सर्वर हुआ फेल, 10 का ही हो सका स्कूल आवंटन

एटा: कड़कड़ाती ठंड में आनलाइन स्कूल आवंटन के लिए पहुंची शिक्षिकाओं को बैरंग लौटना पड़ा। सुबह से ही नेटवर्क सर्वर फेल होने की स्थिति में देर शाम तक सिर्फ 10 दिव्यांग नवनियुक्त शिक्षकों को स्कूल आवंटित हो सका। अब 27 तथा 28 जनवरी को फिर से स्कूल आवंटन की प्रक्रिया जारी रहेगी।

यहां बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती के तहत दिसंबर में ही नियुक्त किए जा चुके। जिले में लगभग 400 नवनियुक्त शिक्षकों को अब स्कूल आवंटन की आनलाइन प्रक्रिया शुरू हुई थी। सोमवार को 191 शिक्षकों तथा 8 दिव्यांग शिक्षकों को आनलाइन स्कूल आवंटन के लिए बुलाया गया था। ठंड में नवनियुक्त शिक्षिकाएं सुबह से ही बीएसए कार्यालय पर पहुंच गई। यहां स्कूलों में रिक्तियां संबंधी सूचियां देखने को भी भीड़ जुटी और स्कूल आवंटन की प्रतीक्षा की जाती रही। उधर सीडीओ अजय प्रकाश, डाइट प्राचार्य डा. जितेंद्र सिंह, बीएसए संजय सिंह की देखरेख में स्कूल आवंटन प्रक्रिया शुरू तो की गई, लेकिन नेटवर्क सर्वर फेल रहने की वजह से शाम चार बजे के बाद कुछ काम हुआ। स्कूल आवंटन की कार्रवाई में जिला समन्वयक अमित चौहान, वरिष्ठ सहायक जितेंद्र सिंह, पंकज जैन, ईआईएमएस प्रभारी राजीव यादव आदि जुटे, लेकिन सर्वर ने निराश किया। बीएसए ने बताया है कि अब 27 जनवरी को महिलाओं तथा 28 जनवरी को पुरुष शिक्षकों को स्कूल आवंटित किया जाएगा।

सांसद, विधायक ने विद्यालय का किया लोकार्पण: मिरहची क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोधामई के नगला बनुआं में सोमवार को राज्यसभा सांसद व क्षेत्रीय विधायक और भाजपा जिलाध्यक्ष ने संयुक्त रुप से सड़क और विद्यालय का लोकार्पण किया।

मारहरा विधायक बीरेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र का एकमात्र गांव नगला अकोली ने एक दिन में ओडीएफ होने का गौरव हासिल किया है। जिन्हैरा ग्राम पंचायत के आजमपुर में बने शौचालयों का विदेशी टीम ने अधिकारियों संग स्थलीय निरीक्षण किया था। उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान की सार्थकता तभी सिद्ध होगी, जब हम सभी इस अभियान में अपना ईमानदारी के साथ सहयोग करेंगे। विधानसभा क्षेत्र में पालीटेक्निक, आइटीआइ, मेडिकल कालेज तैयार होने के साथ ही तीर्थ स्थलों का सुंदरीकरण कराने के काम कराए जा रहे हैं। राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने बताया कि सरकार द्वारा लाया गया किसान बिल किसानों के हित में है। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप जैन, मेधावृत शास्त्री, कमल सिंह यादव, प्रधान लालू यादव, प्रधानाध्यापक क्षेत्रपाल सिंह चौहान, अमीर सिंह, राम खिलाड़ी पाठक, जयराम सिंह, ज्ञानेंद्र, शरद यादव, विश्नू पाठक, अभय राठौर सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। संचालन आशुतोष विक्रम ने किया।

chat bot
आपका साथी