दारोगा ने कही थी अभिषेक की जमानत कराने की बात

दारोगा मोहित और अभिषेक के चाचा की बातचीत का आडियो वायरल खुदकुशी के लिए प्रेरित करने की रिपोर्ट में नामजद है दारोगा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:11 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:11 AM (IST)
दारोगा ने कही थी अभिषेक की जमानत कराने की बात
दारोगा ने कही थी अभिषेक की जमानत कराने की बात

जासं, एटा: गोली मार खुदकुशी करने वाले 16 वर्षीय अभिषेक के मामले में उसके चाचा और दारोगा की बातचीत का आडियो वायरल हो रहा है। इसमें दारोगा अभिषेक की जमानत कराने की बात कह रहा है। ये दारोगा अभिषेक की खुदकुशी प्रकरण में नामजद है।

बापू नगर निवासी अभिषेक ने मंगलवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। परिवार ने आरोप लगाया कि मार्च 2021 में शहर कोतवाली में तैनात रहे दो दारोगा मोहित राणा और शिव कुमार तथा एक हेड कांस्टेबल विजेंद्र सिंह व सिपाही रमेश कुमार ने अभिषेक को चोरी के आरोप में पकड़ा था। आधा किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामदगी दर्शाकर जेल भेज दिया था। अभिषेक साढ़े तीन महीने बाद जेल से जमानत पर छूटा था। मंगलवार रात को इन चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ खुदकुशी को प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इधर, बुधवार को दारोगा मोहित राणा और अभिषेक के चाचा धनंजय सिंह जोकि पुलिस में ही तैनात हैं, की बातचीत का आडियो वायरल हुआ। इसमें दारोगा कह रहा है कि वह बच्चे (अभिषेक)की जमानत करा लेंगे। लेकिन, चाचा उससे मना कर रहे हैं। कहते हैं कि अब जमानत वे खुद ही कराएंगे, आपको करने की आवश्यकता नहीं है। आडियो से पता चलता है कि जिस दिन चालान किया गया उससे एक रात पहले किसी अधिकारी का विजिट थाने में हुआ था। मोहित आडियो में बार-बार यही कह रहा है कि उन्होंने दबाव में आकर चालान किया था। लेकिन यह दबाव किसका था, यह आडियो में पता नहीं चल रहा है।

पहले भी की थी शिकायत

अभिषेक के परिवार ने इस प्रकरण की शिकायत एसएसपी से शिकायत की थी। एसएसपी ने तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह को सौंपी, लेकिन जांच पूरी नहीं हो पाई।

इंस्पेक्टर को जांच सौंपी गई है। पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच भी की जा रही है। विवेचना से स्थिति स्पष्ट होगी। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

-उदयशंकर सिंह

एसएसपी

chat bot
आपका साथी