निगरानी समितियों को सक्रिय करने पर जोर

अलीगंज तहसील स्थित सभागार में एसडीएम ने निगरानी समिति के सदस्यों के साथ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 03:42 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 03:42 AM (IST)
निगरानी समितियों को सक्रिय करने पर जोर
निगरानी समितियों को सक्रिय करने पर जोर

जागरण संवाददाता, एटा: अलीगंज तहसील स्थित सभागार में एसडीएम ने निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की। जिसमें उन्होंने टीम के लोगों को कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जरूरी निर्देश दिए। इसी मौके पर राजा का रामपुर और मारहरा में भी समितियों के सदस्यों के साथ अधिकारियों ने बैठक करते हुए जरूरी बाते बताई। टीम को कोरोना टीकाकरण अधिक से अधिक कराने को भी कहा।

शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण लगातार पांव पसार रहा है। जिसे लेकर लोग गंभीर होने के साथ ही जिदगी से हाथ धो रहे हैं। उसी पर अंकुश लगाने के लिए अलीगंज एसडीएम एसपी वर्मा ने तहसील सभागार में निगरानी समिति सदस्यों के साथ बैठक की। जिसमें सरकार ने कोरोना से जंग जीतने के लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। जिसको धरातल पर उतारने के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने कमर कस ली है। उन्होंने कहा कि निगरानी समिति के सदस्य लोगों को अधिक से अधिक कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करेंगे। संक्रमित व्यक्ति की इलाज और आक्सीजन के अभाव में मृत्यु न हो इसकी भी विशेष तैयारी की जा रही। इस मौके पर तहसीलदार राजेश कुमार, खंड विकास अधिकारी अशोक कुमार, नायब तहसीलदार लक्ष्मीकांत बाजपेई, अधिशासी अधिकारी राजा का रामपुर रमेश कुमार, जैथरा लिपिक नगर पंचायत प्रलयनाथ सिंह राठौर मौजूद रहे। वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका मारहरा के अधिशासी अधिकारी केएन मिश्रा ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है। यह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इससे हमारे शरीर में वायरस से लड़ने की शक्ति बढ़ती है। निगरानी समिति के सदस्य अपने-अपने वार्डों की जनता को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करें।

इस मौके पर सभासद रामनरेश, आगंनबाड़ी कार्यकत्री युगलेश कुमारी, चंद्रपाल सिंह वर्मा आदि लोग मौजूद रहे। इसके अलावा जिलाधिकारी के निर्देश पर राजा का रामपुर में निगरानी समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें अधिकारियों ने बताया कि बाहर से आए हुए लोगों का पूरा ब्यौरा रखा जाए। उनके नाम पता के साथ ही सूची में मोबाइल नंबर भी दर्ज किए जाएं। इस मौके पर बीडीओ अशोक, रजनीश यादव के अलावा आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी