वाहनों की फिटनेस कराने में पिछड़ रहे स्कूल संचालक

एआरटीओ ने स्कूल संचालकों को नोटिस भेजना शुरू कर दिया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:25 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:25 AM (IST)
वाहनों की फिटनेस कराने में पिछड़ रहे स्कूल संचालक
वाहनों की फिटनेस कराने में पिछड़ रहे स्कूल संचालक

एटा: शासन के आदेश बाद 19 अक्टूबर से विद्यालय खुल गए हैं। छात्रों को लाने ले जाने के लिए स्कूली वाहन सड़कों पर चलना भी शुरू हो गए हैं। बावजूद इसके स्कूल संचालक वाहनों की फिटनेस कराने में पिछड़ रहे हैं। एआरटीओ ने स्कूल संचालकों को नोटिस भेजना शुरू कर दिया है।

कोरोना काल में शासन ने विद्यालयों को पूरी सुरक्षा के साथ खोलने का आदेश दिया है। खासतौर पर स्कूली वाहनों में कोरोना गाइड लाइन का पालन होने के साथ ही वाहनों को पूरी तरह से फिट होना भी निर्धारित किया है। सरकारी आदेश के बाद संचालकों ने विद्यालय खोल दिए हैं। विद्यार्थियों को लाने ले जाने के लिए अधिकांश स्कूलों में वाहन भी चल रहे हैं। विभाग ने फिटनेस न कराने वाले वाहनों की सूची तैयार कराई है। जिसमें 69 ऐसे वाहन हैं, जिनकी फिटनेस नहीं कराई गई है। एआरटीओ प्रशासन हेमचंद गौतम ने बताया कि जिन संचालकों ने स्कूल वाहनों की फिटनेस नहीं कराई है। उनके खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। जिले में 242 स्कूल वाहन पंजीकृत हैं। जिनमें बसों के साथ ही अन्य वाहन भी शामिल हैं। सिक्योरिटी प्लेट आ रही आड़े:

शासन ने हाल में नया आदेश जारी करते हुए संभागीय परिवहन विभाग को बताया है कि बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के वाहनों की फिटनेस नहीं की जाएगी। इस आदेश को एआरटीओ कार्यालय पर लागू कर दिया गया है। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले वाहनों की ही फिटनेस की जा रही है। ऐसे में स्कूल संचालकों को नंबर प्लेट के अभाव में फिटनेस कराने में देरी होना प्रतीत हो रहा है।

chat bot
आपका साथी